Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. बीएसएनएल ने लॉन्‍च किए 4 नए ब्रॉडबैंड प्‍लान, कीमत 99 रुपए से शुरू

बीएसएनएल ने लॉन्‍च किए 4 नए ब्रॉडबैंड प्‍लान, कीमत 99 रुपए से शुरू

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी जियो से टक्‍कर लेने के लिए कमर कस ली है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 11, 2018 15:09 IST
BSNL- India TV Paisa

BSNL

नई दिल्‍ली। रिलायंस जिओ गीगफाइबर भारतीय बाजा रमें दस्‍तक दे चुकी है। इससे पहले टेलिकॉम कंपनियां भी अपने जबर्दस्‍त प्‍लान्‍स के साथ ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लगातार नए प्‍लान पेश कर रही हैं। इसी क्रम में सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी जियो से टक्‍कर लेने के लिए कमर कस ली है। कंपनी ने 4 नए ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्‍च किए हैं। कंपनी ने इन प्‍लान को काफी किफायती कीमतों के साथ उतारा है। सबसे सस्‍ता प्‍लान मात्र 99 रुपए का है।

ऑनलाइन मैगज़ीन टेलिकॉम टॉक की खबर के मुताबिक कंपनी के इन चार प्‍लान की कीमत 99 रुपए, 199 रुपए, 299 रुपए और 399 रुपए रखी गई है। इसकी सबसे बड़ी खायियत यह है कि चारों प्‍लान में ग्राहकों को 20 एमबीपीएस की स्‍पीड मिलेगी। डेटा लिमिट खत्‍म होने के बाद भी ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा का लाभ मिलता रहेगा। हालांकि लिमिट के बाद डेटा की स्‍पीड घटकर 1 एमबीपीएस की रह जाएगी। ये इंटरनेट स्पीड सभी प्लान्स पर समान रुप से लागू है जिसका मतलब है कि एक बार प्रतिदिन तय किया गया डाटा खत्म होने के बाद उनकी इंटरनेट स्पीड 20 एमबीपीएस से घटकर केवल 1 एमबीपीएस रह जाएगी।

शुरुआत करते हैं सबसे सस्‍ते प्‍लान के बारे में तो यह है 99 रुपए का प्‍लान। इस प्‍लान का नाम बीएसएनएल बीबीजी कॉम्बो यूएलडी 45GB है। इस प्‍लान के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB डाटा प्राप्‍त होता है। वहीं 199 रूपए वाला प्लान को बीएसएनएल बीबीजी कॉम्बो यूएलडी 150GB नाम से पेश किया गया है। इसमें प्रतिदिन 5GB के हिसाब से कुल 150GB डाटा मिलता है। 299 रुपए के तीसरे प्लान में यूजर को प्रतिदिन 10GB डाटा मिलेगा। 399 रूपए प्लान में हर दिन 20GB डाटा के हिसाब से महीने में 600GB डाटा की सुविधा  मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement