1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. भारतीय रेलवे ने 30 जून तक के लिए बुक सभी टिकट किए रद्द, पैसा किया जाएगा रिफंड

भारतीय रेलवे ने 30 जून तक के लिए बुक सभी टिकट किए रद्द, पैसा किया जाएगा रिफंड

भारतीय रेलवे ने यह भी स्पष्ट किया है कि वर्तमान में चल रही सभी श्रमिक और विशेष ट्रेनों का संचालन यथावत जारी रखा जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 14, 2020 11:21 IST
Indian Railways cancels all tickets booked to travel on or before June 30th, 2020- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Indian Railways cancels all tickets booked to travel on or before June 30th, 2020

नई दिल्‍ली। रेल मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि भारतीय रेलवे ने नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून, 2020 या उससे पहले यात्रा के लिए बुक किए गए सभी यात्रा टिकटों को रद्द कर दिया है। भारतीय रेलवे ने बताया कि इन रद्द किए गए सभी यात्रा टिकटों का पैसा भी बिना किसी कटौती के रिफंड किया जा रहा है।

भारतीय रेलवे ने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि वर्तमान में चल रही सभी  श्रमिक और विशेष ट्रेनों का संचालन यथावत जारी रखा जाएगा। रेलवे ने कहा है क‍ि‍ जिन यात्रियों की 30 जून तक यात्रा के लिए नियमित ट्रेनों की टिकट रद्द की गई है, उन्हें टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा। 

रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि एक मई से आरंभ की गई श्रमिक विशेष ट्रेन सेवा और 12 मई से शुरू की गई विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। जो टिकट रद्द किए जाएंगे, वे लॉकडाउन की अवधि में उस समय बुक कराए गए थे, जब रेलवे ने जून में यात्रा के लिए बुकिंग की अनुमति दी थी।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए बंद के कारण 25 मार्च से रेलवे ने नियमित मेल, एक्सप्रेस, यात्री एवं उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी थीं। इससे पहले, नियमित ट्रेनों के लिए सभी बुकिंग 17 मई तक रोक दी गई थीं। देश में लागू बंद की अवधि तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। तीसरी बार बढ़ाया गया बंद 17 मई तक लागू रहेगा।

Write a comment
X