1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Paytm पर इस प्रकार उठा सकते हैं फायदा

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Paytm पर इस प्रकार उठा सकते हैं फायदा

पेटीएम अपने कैशबैक जैसी खूबियों के चलते तेजी से लोकप्रिय हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2021 9:38 IST
SBI ग्राहकों के लिए...- India TV Paisa

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Paytm पर इस प्रकार उठा सकते हैं फायदा

नोटबंदी हो या फिर कोरोना लॉकडाउन, हर मुश्किल दौर में डिजिटल पेमेंट की स्वीकार्यता लगातार बढ़ती गई है। इस दौर में डिजिटल वॉलेट सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम (PAYTM) सबसे ज्यादा तेजी से उभरी है। पेटीएम अपने कैशबैक जैसी खूबियों के चलते तेजी से लोकप्रिय हुई है। इस बीच पेटीएम ने एसबीआई के साथ दो नए ​क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हैं, जिस पर कंपनी पेमेंट करने पर 2 से 5 फीसदी तक का कैशबैक पेश कर रही है।

हाल ही में पेटीएम ने एसबीआई के साथ दो तरह के क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हैं। इसमें पहला है 'पेटीएम एसबीआई कार्ड' (Paytm SBI Card) और दूसरा है 'पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट' (Paytm SBI Card SELECT)। खासबात यह है कि इन कार्ड की मदद से Paytm पर रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 2 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है। इसके साथ ही इस कार्ड से पेमेंट करने पर मिलने वाले रिवॉर्ड प्वाइंट पर किसी तरह की सीमा नहीं है। मतलब आप एक बिलिंग साइकिल में अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट हासिल कर सकते हैं। यानि आप जितना पेमेंट करते हैं उतने ही रिवार्ड पॉइंट भी प्राप्त कर सकते हैं।

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

Paytm SBI Card पर मिलते हैं ये फायदे 

Paytm ऐप के जरिए ट्रैवल, मूवी और Mall शॉपिंग पर 3 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है। इसके साथ ही अन्य कैटगरी में खर्च करने पर 2 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक दिया जाता है। अन्य सभी ट्रांजैक्शन पर 1 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है। कैशबैक गिफ्ट वाउचर के रूप में मिलेगा। खास बात यह है कि कैशबैक सेटल्ड ट्रांजैक्शन पूरा होने के 3 दिन के अंदर मिल जाएगा। वहीं किसी भी वॉलेट लोड और फ्यूल स्पेंड पर कोई कैशबैक नहीं मिलेगा। इस क्रेडिट कार्ड की एनुअल फी 499 रुपये है।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

Paytm SBI Card SELECT कार्ड की खूबियां 

एसबीआई कार्ड सेलेक्ट के माध्यम से Paytm ऐप के जरिए ट्रैवल, मूवी और मॉल शॉपिंग पर 5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है। साथ ही Paytm ऐप के जरिए अन्य कैटगरी में स्पेंड करने पर 2 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है। अन्य सभी ट्रांजैक्शन पर 1 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक दिया जाता है। यह कैशबैक गिफ्ट वाउचर के रूप में मिलेगा। खास बात यह है कि कैशबैक सेटल्ड ट्रांजैक्शन पूरा होने के 3 दिन के अंदर मिल जाएगा। किसी भी वॉलेट लोड और फ्यूल स्पेंड पर कोई कैशबैक नहीं मिलेगा। इस क्रेडिट कार्ड की एनुअल फी 1499 रुपये है। हालांकि एक साल में 2 लाख रुपये स्पेंड करने पर एनुअल फी रिवर्स कर दी जाएगी। 

Write a comment
X