Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Paytm का ये ऑफर 10 अगस्त को हो रहा है खत्म, आप भी करते हैं सस्ते में ट्रेन, बस या हवाई यात्रा

Paytm का ये ऑफर 10 अगस्त को हो रहा है खत्म, आप भी करते हैं सस्ते में ट्रेन, बस या हवाई यात्रा

Paytm एप अगस्त के महीने में ट्रैवल पर शानदार ऑफर लेकर आया है। इसके तहत बस, ट्रेन और हवाई जहाज के टिकट पर शानदार छूट मिल रही है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 09, 2023 13:50 IST
Paytm Travel Carnival- India TV Paisa
Photo:FILE Paytm Travel Carnival

अगर आप भी Paytm की एप का इस्तेमाल करते हैं और आने वाले महीनों में घूमने फिरने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए 10 अगस्त तक एक शानदार मौका है। दरअसल पेटीएम ने इस समय अपनी फ्रीडम ट्रैवेल कार्निवल सेल चला रहा है। जिसमें बस, ट्रेन और हवाई टिकट बुकिंग पर बड़ी छूट दी जा रही हैं। यह आफर 10 अगस्त तक ही है, यानि आपके पास इस छूट का लाभ उठाने के लिए कुछ घंटे ही बचे हैं। 

क्या है Paytm का यह ऑफर 

Paytm के ऑफर पर नजर डालें तो यहां देश की सभी प्राइवेट एयरलाइंस के लिए सस्ती टिकट खरीदने का अवसर मिल रहा है। इस ऑफर में इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया, अकासा एयर, स्पाइस जेट और एयर एशिया की फ्लाइट बुकिंग बुकिंग पर 15 फीसदी से लेकर 25 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है। यह ऑफर ट्रेन टिकट बुकिंग पर भी दिया जा रहा है।कंपनी पेटीएम वॉलेट और पेटीएम पोस्टपेड से घरेलू उड़ानों की बुकिंग पर 12 फीसदी का फ्‍लैट डिस्‍काउंट दे रही है। 

इन बैंक के साथ मिलेगा फायदा

Paytm आरबीएल बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के ऑफर्स के जरिये घरेलू टिकटों की बुकिंग पर 15 फीसदी का इंस्टेंट डिस्काउंट और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के टिकटों की बुकिंग पर 10 फीसदी की छूट दे रहा है। इसके अलावा छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों और सशस्त्र बलों के सैनिकों के लिए भी विशेष किराया ऑफर कर रही है। यहां एयर टिकट बुक करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यहां जीरो कन्वीनिएंस फीस के साथ टिकट बुक करने का मौका मिल रहा है। 

बस टिकट पर ये है ऑफर 

हवाई टिकट के अलावा यहां पर बस टिकट की बुकिंग पर भी ऑफर मिल रहा है। पेटीएम पर बस टिकट बुकिंग के वक्त यदि आप “क्रेजीसेल” कोड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 25 फीसदी का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को खास ऑपरेटर्स से टिकटों की बुकिंग कराने पर 20 फीसदी का अतिरिक्त छूट मिलेगी। 

ट्रेन टिकट बुक करना भी सस्ता 

पेटीएम पर यदि आप ट्रेन के टिकट बुक कर रहे हैं तो आपको यूपीआई के जरिए पेमेंट करने पर शून्य कन्वीनियंस फीस का शानदार मौका मिल रहा है। इतना ही नहीं पेटीएम ऐप पर, आप अपनी बुकिंग का स्टेटस और वेटिंग से जुड़ी जानकारी के लिए पीएनआर सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही ट्रेन की लाइव पोजिशन चेक कर सकते हैं। वहीं यहां पर ट्रेन इन्क्वायरी सर्विस भी उपलब्ध है। 

फ्री कैंसलेशन की सुविधा भी 

पेटीएम अपने ट्रैवल सेक्शन में कई अन्य खास पेशकश भी कर रहा है। यहां पर फ्लाइट्स, बस और ट्रेन की टिकट के ‘फ्री कैंसलेशन’ की सुविधा भी मिल रही है। अगर यूजर्स अपनी यात्रा की योजना में बदलाव कर रहा है तो वह बुकिंग के वक्त ‘फ्री कैंसलेशन’ के ऑप्शन को सिलेक्ट कर इस सुविधा का लाभ उठा सकता है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement