Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SBI Home Loan पर छूट प्राप्त करने का आखिरी मौका, दिसंबर में समाप्त होने जा रहा ये स्पेशल ऑफर

SBI Home Loan पर छूट प्राप्त करने का आखिरी मौका, दिसंबर में समाप्त होने जा रहा ये स्पेशल ऑफर

SBI Home Loan Offer: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की ओर से चलाया जा रहा स्पेशल होम लोन ऑफर दिसंबर में समाप्त होने जा रहा है। इसके तहत 0.65 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: November 28, 2023 17:28 IST
SBI Home Loan Offer- India TV Paisa
Photo:FILE SBI Home Loan Offer

SBI Home Loan Offer: अगर आप भी घर लेने की योजना बना रहे हैं तो एसबीआई से सस्ती दरों पर होम लोन लेने का ये आखिरी मौका हो सकता है। दिसंबर में एसबीआई का स्पेशल होम लोन ऑफर समाप्त होने वाला है। इसके तहत होम लोन की सामान्य ब्याज दरों पर सिबिल स्कोर के आधार पर  0.65 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। बात दें, ये ऑफर 31 दिसंबर,2023 तक के लिए ही मान्य है। 

क्या होता है सिबिल स्कोर? 

सिबिल स्कोर को क्रेडिट स्कोर भी कहा जाता है। इसे 300 से लेकर 900 के बीच मापा जाता है, जितना अधिक ये होता है। उतनी ही कम ब्याज पर लोन मिलने की संभावना होती है। इसका इस्तेमाल होम लोन, पर्सनल लोन, क्रेडिट कार्ड और कार लोन आदि लेने के समय किया जाता है।  

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, 750 से 799 और उससे अधिक के सिबिल स्कोर वाले लोगों को 0.55 प्रतिशत की छूट के साथ 8.60 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दिया जा रहा है।  700-749 सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को 0.65 प्रतिशत की छूट के साथ 8.7 प्रतिशत की ब्याज पर होम लोन दिया जा रहा है। वहीं, 550 से 699 सिबिल स्कोर वालों को बैंक की ओर से किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जा रही है। उन्हें 9.45 प्रतिशत और 9.65 प्रतिशत की ब्याज पर होम लोन दिया जा रहा है। वहीं, बिना क्रेडिट हिस्ट्री वाले लोगों को भी बैंक की ओर से इस ऑफर का लाभ दिया जा रहा है। 

एसबीआई की ओर से होम लोन टेकओवर, रेडी टू मूव प्रॉपर्टी पर 20 आधार अंक की छूट दी जा रही है। बिल्डर टाईअप प्रॉपर्टी पर होम लोन लेने पर बैंक द्वारा 5 आधार अंक की अतिरिक्त छूट दी जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement