Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SEBI ने 4 कंपनियों को दी हरी झंडी, बाजार में जल्द आएगा आईपीओ

SEBI ने 4 कंपनियों को दी हरी झंडी, बाजार में जल्द आएगा आईपीओ

बाजार नियामक सेबी की ओर से एंटेरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस, जेएनके इंडिया, एक्जिकॉम टेली सिस्टम्स और एक्मे फिनट्रेड (इंडिया) को आईपीओ लाने के लिए मंजूरी दे दी गई है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 25, 2024 20:46 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

एंटेरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस, जेएनके इंडिया, एक्जिकॉम टेली सिस्टम्स और एक्मे फिनट्रेड (इंडिया) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम यानी आईपीओ के जरिए धन जुटाने के लिए शेयर बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है। ऐसे में इन कंपनियों के आईपीओ शेयर बाजार में जल्द देखने को मिल सकते हैं। सेबी के पास 19 जनवरी तक आईपीओ दस्तावेजों की स्थिति के अनुसार नियामक ने चार कंपनियों को शुरुआती शेयर बिक्री की मंजूरी दी है। सेबी ने गुरुवार को बताया कि इन कंपनियों ने आईपीओ दस्तावेज जून से अक्टूबर के बीच जमा कराए हैं। इन कंपनियों को मंजूरी पत्र 16-19 जनवरी के बीच मिले।

इस कंपनी के लौटाए दस्तावेज 

समाचार एजेंस पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने स्टालियन इंडिया फ्लूरोकेमिकल्स के आईपीओ दस्तावेजों को लौटा दिया है। हालांकि, किस कारण से इस कंपनी के दास्तावेज लौटा दिए गए इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। 

कंपनियों की डिटेल्स

एंटेरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस के दस्तावेजों के अनुसार, इसके आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे जबकि इसमें 85.57 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी होगी। एंटरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस की स्थापना 2018 में प्रभात अग्रवाल और प्रेम सेठी ने की थी। 

जेएनके इंडिया के आईपीओ में 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें 84.21 लाख इक्विटी शेयर का ओएफएस होगा। उदयपुर की एक्मे फिनट्रेड (इंडिया) लिमिटेड के आईपीओ में 1.1 करोड़ इक्विटी शेयर की बिक्री होगी। इसमें कोई ओएफएस नहीं होगा। एक्जिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड के आईपीओ में 400 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें 74 लाख इक्विटी शेयरों का ओएफएस होगा। कंपनी में 71.45 प्रतिशत हिस्सेदारी नेक्स्टवेब कम्युनिकेशंस की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement