Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Bank of Baroda लाया नेशनल कॉमन मोबिलिटी प्रीपेड कार्ड, देशभर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए कर सकेंगे पेमेंट

Bank of Baroda लाया नेशनल कॉमन मोबिलिटी प्रीपेड कार्ड, देशभर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए कर सकेंगे पेमेंट

बैंक ऑफ बड़ौदा के इस प्रीपेड कार्ड का इस्तेमाल मेट्रो और बस, ट्रेन, कैब, फेरी, टोल और पार्किंग के लिए किया जा सकता है। यह इस्तेमाल के लिए रीयल टाइम में ही एक्टिव हो जाता है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 03, 2024 7:15 IST
किसी भी समय आप मैक्सिमम ऑनलाइन वॉलेट बैलेंस 1 लाख रुपये रख सकते हैं।- India TV Paisa
Photo:BOB किसी भी समय आप मैक्सिमम ऑनलाइन वॉलेट बैलेंस 1 लाख रुपये रख सकते हैं।

आप देशभर में कहीं भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करें और एक ही कार्ड से हर जगह पेमेंट हो जाए तो कितना अच्छा है। जी हां, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक ऐसा ही खास प्रीपेड कार्ड लॉन्च किया है। इसे नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) रुपे रीलोडेबल प्रीपेड कार्ड कह सकते हैं। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक, बैंक ने यह पहल वन नेशन वन कार्ड पहल के तहत किया है। इससे लोगों को काफी सुविधा होने वाली है।

मेट्रो-बस ट्रेन कैब हर जगह कर सकते हैं इस्तेमाल

खबर के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा एनसीएमसी रुपे प्लैटिनम ईएमवी चिप-एनेबल्ड कॉन्टैक्टलेस प्रीपेड कार्ड एक इंटर-ऑपरेबल और मल्टीपर्पस ट्रांसपोर्ट कार्ड है। इसका इस्तेमाल पूरे देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के पेमेंट के लिए किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल मेट्रो और बस, ट्रेन, कैब, फेरी, टोल और पार्किंग के लिए किया जा सकता है। कार्ड का इस्तेमाल डेली एटीएम नकदी निकासी और पीओएस और ई-कॉमर्स के जरिये पेमेंट के लिए भी किया जा सकता है।

कार्ड तुरंत हो जाता है एक्टिव

बैंक के इस खास कार्ड के लिए आप बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच में संपर्क कर सकते हैं। यह इस्तेमाल के लिए रीयल टाइम में ही एक्टिव हो जाता है। कार्ड एनसीएमसी-स्पेसिफिक टर्मिनलों पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ट्रांजैक्शन का सपोर्ट करता है। किसी भी समय आप मैक्सिमम ऑनलाइन वॉलेट बैलेंस 1 लाख रुपये रख सकते हैं और अधिकतम ऑफ़लाइन वॉलेट बैलेंस की परमिशन 2,000 रुपये है।

सभी RuPay ई-कॉमर्स, POS टर्मिनलों और एटीएम मशीनों पर स्वीकार्य

कार्डधारक बैंक द्वारा उपलब्ध कराए गए एक समर्पित पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन वॉलेट में पैसे लोड/रीलोड कर सकते हैं। ऑफ़लाइन वॉलेट को ट्रांजिट लोकेशन पर नामित एनसीएमसी टर्मिनल ऑपरेटरों पर रीलोड किया जा सकता है। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक,कार्ड सभी RuPay ई-कॉमर्स, POS टर्मिनलों और एटीएम मशीनों पर स्वीकार किया जाता है। कस्टमर्स को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिये ट्रांजैक्शन से जुड़ी जानकारी मिलेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement