Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. SBI vs BoB vs PNB किसमें मिल रहा सबसे सस्ता कार लोन? यहां पढ़ें कंपैरिजन

SBI vs BoB vs PNB किसमें मिल रहा सबसे सस्ता कार लोन? यहां पढ़ें कंपैरिजन

SBI vs BoB vs PNB: अगर आप लोन पर गाड़ी लेने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जानें कि बड़े सरकारी बैंकों में से किसमें सबसे सस्ता कार लोन मिल रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: November 07, 2023 22:03 IST
SBI vs BoB vs PNB: कार लोन- India TV Paisa
Photo:FILE SBI vs BoB vs PNB: कार लोन

घनतेरस का त्योहार 10 नवंबर को है। इस दिन गाड़ी खरीदना काफी शुभ माना जाता है। कुछ लोग अपनी गाड़ी खरीदने के सपने को साकार करने के लिए लोन का भी सहारा लेते हैं। जानकार कहते हैं कि कोई  लोन लेने से पहले एक बार ब्याज दरों की तुलना जरूर कर लेनी चाहिए। इससे आपको सही फैसाल लेते में मदद मिलेगी। इस आर्टिकल में हम एसबीआई (SBI), पीएनबी (PNB) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की ब्याज दरों की तुलना करने जा रहे हैं। 

एसबीआई (SBI) 

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) में कार लोन पर ब्याज दर 8.65 प्रतिशत से लेकर 9.70 प्रतिशत है।  अगर आप पांच लाख रुपये का कार लोन पांच साल के लेते हैं तो इसमें 10,294 रुपये से लेकर 10,550 रुपये की किस्त भरनी होगी। एसबीआई द्वारा कार लोन पर कोई भी प्रोसेसिंग फीस चार्ज नहीं की जा रही है। 

पीएनबी (PNB)

पंजाब नेशनल बैंक का नाम देश के बड़े बैंकों में शामिल किया जाता है। पीएनबी की ओर से कार लोन पर ब्याज दर 8.75 प्रतिशत से लेकर 9.60 प्रतिशत निर्धारित की गई है। अगर कोई इस पांच लाख रुपये का कार लोन पांच साल के लिए लेता है तो उसे 10,319 रुपये से लेकर 10,525 रुपये की किस्त भरनी होगी। यहां भी प्रोसेसिंग फीस जीरो है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) 

बैंक ऑफ बड़ौदा भी एक सरकारी बैंक है। इसमें कार लोन पर ब्याज दर 8.70 प्रतिशत से लेकर 12.10 प्रतिशत तक है। अगर आप इस ब्याज दर पर पांच लाख रुपये का कार लोन पांच साल के लिए लेते हैं तो आपको 10,307 रुपये से लेकर 11,148 रुपये की किस्त देनी होगी। यहां आपको 500 रुपये तक प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। 

अगर आप सस्ती दर पर कार लोन लेना चाहते हैं तो आपको अपने क्रेडिट स्कोर को 750 से ऊपर रखना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement