Friday, April 26, 2024
Advertisement

गोल्डन टेंपल में मत्था टेकने पहुंची AAP विधायक, साथ में थे पुलिसकर्मी, अब मच गया है बवाल

नए साल के अवसर पर गोल्डन टेंपल में मत्था टेकने पहुंची AAP विधायक की यात्रा पर अब बवाल मचने लगा है। दरअसल महिला विधायक के साथ पंजाब पुलिस के हथियारबंद जवान थे। इस मामले पर अब विरसा सिंह वल्टोहा ने आपत्ति जताई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Published on: January 04, 2024 9:25 IST
AAP MLA reached the Golden Temple to pay obeisance policemen were with her now there is ruckus- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK गोल्डन टेंपल में मत्था टेकने पहुंची AAP विधायक

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सीनियर विधायक बलजिंदर कौर विवादों में घिर गई हैं। दरअसल महिला विधायक गोल्डन टेंपल में मत्था टेकने पहुंची थी। इस दौरान उनके साथ गनमैन और वर्दी में पुलिस अधिकारी अंदर पहुंचे। शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता विरसा सिंह वल्टोहा ने इसपर आपत्ति जताई है। उन्होंने बलजिंदर कौर से जुड़ी कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने इस घटनाक्रम पर आपत्ति जताते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से बलजिंदर कौर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि हथियार लेकर गोल्डन टेंपल जाने की मनाही है।

गोल्डन टेंपल में वर्दीधारकों संग पहुंची विधायक

दरअसल साल 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद से अकाल तख्त की ओर से मौखिर तौर पर नियम बना हुआ है। इस नियम के तहत कोई भी पुलिसकर्मी वहां पर वर्दी में या हथियारों के साथ प्रवेश नहीं करता है। लेकिन बलजिंदर कौर के साथ जब उनके पति और आम आदमी पार्टी के नेता सुखराज सिंह बल नए साल के मौके पर स्वर्ण मंदिर मत्था टेकने पहुंचे तो उनके साथ गनमैन वर्दी में मौजूद थे। ऐसे में इस मामले को स्वर्ण मंदिर की मर्यादा का उल्लंघन बताया जा रहा है। दरअसल स्वर्ण मंदिर में मुख्यमंत्री या किसी भी अन्य वीवीआईपी के आने के दौरान भी जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगती है, या तो वो सादी वर्दी में या फिर सफेद शर्ट और काली पैंट जैसी सिविल ड्रेस में ही ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। 

मच गया बवाल

पंजाब पुलिस भी वर्दी पहनकर मंदिर परिसर में जाने से हमेशा बचती रही है। विरसा सिंह वल्टोहा ने फेसबुक पर तस्वीरों को शेयर किया है। इसमें महिला विधायक अपने गार्ड्स के साथ दिख रही है। उन्होंने पोस्ट कर लिखा, घमंड एक बड़ा गुनाह है। ऐसे अवसर पर धन श्री गुरु रामदास जी के चरणों में नमन करना सराहनीय है। लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस को वर्दी के साथ श्री दरबार साहिब के अंदर ले जाना मर्यादाता का घोर हनन है। अब से कोई भी इज्जत का हनन करने की हिम्मत न करे। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी विधायक बलजिंदर कौर उनके पति सुखराज सिंह बल व संबंधि पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ धार्मिक व कानूनी कार्यवाही करे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement