Monday, May 06, 2024
Advertisement

'मोदी लहर' थी, तब...जालंधर उपचुनाव में AAP की ऐतिहासिक जीत के बाद विपक्षी दलों पर मान ने साधा निशाना

भगवंत मान ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम लगभग 60,000 मतों के अंतर से जीते हैं। अब बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि हमें 35 प्रतिशत वोट मिले हैं और 60 प्रतिशत हमारे खिलाफ हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 16, 2023 20:58 IST
पंजाब सीएम भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब सीएम भगवंत मान

पंजाब के जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐतिहासिक जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही। पार्टी की जीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दलों ने नकारात्मक अभियान चलाया, लेकिन ‘आप’ ने सकारात्मक एजेंडा पेश किया और विकास के आधार पर वोट मांगे। मान ने कहा कि 'आप' ने किसानों व मजदूरों, लोगों को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, मोहल्ला क्लीनिक खोलने, स्कूल और सड़कें बनाने, उद्योगों के लिए सौहार्दपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करने पर बात की, जबकि विपक्ष ने जाति, धर्म के नाम पर वोट मांगे। मान ने कहा, हमने विकास और अपने काम के आधार पर वोट मांगे।

जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आप की बड़ी जीत

मान ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा, "हम लगभग 60,000 मतों के अंतर से जीते हैं। अब, बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि हमें 35 प्रतिशत वोट मिले हैं और 60 प्रतिशत हमारे खिलाफ हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि 2014 में जब उन्होंने दावा किया था कि 'मोदी लहर' थी, तब उन्हें 31 प्रतिशत वोट मिले थे यानी 70 प्रतिशत ने उनके खिलाफ वोट दिया। जालंधर में जमानत राशि जब्त होने के बाद हार मानने के बजाय, वे ऐसी बातें कर रहे हैं।"

10 मई को जालंधर सीट पर हुआ था उपचुनाव

बता दें कि जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के बाद 10 मई को इस सीट पर उपचुनाव हुआ था। 13 मई को आए चुनाव नतीजे में 'आप' के उम्मीदवार सुशील रिंकू ने 58,691 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। आप के लिए ये जीत कई मायनों में बेहद अहम है। एक तो पार्टी के लिए लोकसभा का रास्ता खुल गया। दूसरा 24 साल से एक सीट पर डटी कांग्रेस को उसने उखाड़ फेंका है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement