Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी का लाखों का कानूनी खर्च कैप्टन अमरिंदर सिंह से वसूलेंगे सीएम मान, पूर्व जेल मंत्री भी भरेंगे पैसा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा, "यूपी के गैंगस्टर अंसारी को पंजाब जेल में रखने और सुप्रीम कोर्ट में उसका केस लड़ने की 55 लाख फीस पंजाब के खजाने से नहीं दी जाएगी। यह पैसा तत्कालीन गृह मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा से वसूला जाएगा।"

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: July 02, 2023 15:36 IST
Bhagwant Mann mukhtar ansari- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्तार अंसारी के कानूनी खर्चे कैप्टन अमरिंदर से वसूलेगी पंजाब सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी से जुड़े लाखों रुपए का कानूनी खर्च देने से इनकार कर दिया था। अब भगवंत मान ने मुख्तार अंसारी का लाखों का कानूनी खर्च पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व जेल मंत्री से वसूलने की घोषणा कर दी है। बता दें कि बीते अप्रैल महीने में मुख्यमंत्री कार्यालय ने गैंगस्टर मुख्तार अंसारी से जुड़े कानूनी खर्च के करीब 55 लाख रुपये का भुगतान करने की फाइल लौटा दी थी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखजिंदर सिंह वसूलेंगे पैसा

अब मुख़्तार अंसारी को पंजाब की जेल में रखने के मामले को लेकर पंजाब सरकार ने बढ़ा फैसला लिया है। सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा, "यूपी के गैंगस्टर अंसारी को पंजाब जेल में रखने और सुप्रीम कोर्ट में उसका केस लड़ने की 55 लाख फीस पंजाब के खजाने से नहीं दी जाएगी। यह पैसा तत्कालीन गृह मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा से वसूला जाएगा। अगर वो लोग इसका भुगतान नहीं करते हैं तो उनकी पेंशन और अन्य सरकारी लाभ रद्द कर दिए जाएंगे।"

अप्रैल में पंजाब सरकार ने लौटाई थी फाइल
गौरतलब है कि अप्रैल में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि मुख्तार अंसारी के वकीलों पर खर्च हुए 55 लाख रुपये का भुगतान राज्य सरकार नहीं करेगी। तब पंजाब सरकार ने वकील की फीस के भुगतान की फाइल वापस लौटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट के वकील ने मुख्तार अंसारी का केस लड़ा था। जानकारी मिली है कि मुख्तार अंसारी की एक सुनवाई के लिए 11 लाख रुपये की फीस तय की गई थी।

ये भी पढ़ें-

चंद्रशेखर पर हमला करने वाले निकले बड़े हिस्ट्रीशीटर, हत्या का ही था मकसद; पुलिस ने किया पूरा खलासा 

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल होंगे अजित पवार, विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement