Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस-AAP में बढ़ रही रार! दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल पर बरसे सिद्धु

सिद्धु ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली शराब घोटाले पर तथ्यों और आंकड़ों द्वारा समर्थित मेरे प्रश्न पंजाब चुनाव 2022 के बाद से अनुत्तरित हैं। ये जवाबदेही और पारदर्शिता का समय है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 02, 2024 14:49 IST
कांग्रेस-AAP में तनाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस-AAP में तनाव।

विपक्षी दलों ने जब से I.N.D.I.A गठबंधन की चौथी बैठक की है उसके बाद से ही विभिन्न दलों के बीच सीटों से लेकर कई अन्य मुद्दों पर विवाद बढ़ता जा रहा है। सभी दल केंद्र में एक साथ दिखने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन राज्यों में ये आपस में ही लड़ते दिखाई पड़ रहे हैं। अब पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु ने भी दिल्ली के सीएम और AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली शराब घोटाला मामले में तीखा निशाना साधा है और उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धु ने अरविंद केजरीवाल का एक पुराना ट्वीट शेयर किया जिसमें वे ईडी और सीबीआई के समक्ष देश के नेताओं के पेश न होने की आलोचना कर रहे थे। इसे शेयर करते हुए सिद्धु ने लिखा- आप जो उपदेश देते हैं उसका पालन करें। ईडी के का सामना करें, भले ही आपको पसंद न हो। अपने पद से तब तक इस्तीफा दें जब तक आप पाक साफ नहीं हो जाते जैसा कि मैंने दिसंबर 2006 में किया था।"

दिल्ली शराब घोटाले पर सवाल

सिद्धु ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली शराब घोटाले पर तथ्यों और आंकड़ों द्वारा समर्थित मेरे प्रश्न पंजाब चुनाव 2022 के बाद से अनुत्तरित हैं। आपकी चुप्पी उन सिद्धांतों के प्रति एक गहरा विश्वासघात है जिनकी आपने एक बार वकालत की थी। एक समय जवाबदेही के मुखर समर्थक मूक हो गए हैं। सिद्धु ने कहा कि स्वयंभू आरटीआई योद्धा चोरी के मास्टर में बदल गया है। ये जवाबदेही और पारदर्शिता का समय है।

क्या पंजाब में अकेले लड़ेगी कांग्रेस?

कांग्रेस की ओर से कई बार पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत आ चुके हैं।  कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी कहा है कि पार्टी आलाकमान ने प्रदेश इकाई को राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने को कहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी भी अन्य दल के साथ गठजोड़ कर के 2024 का चुनाव लड़ने के लिए पार्टी आलाकमान की ओर से कोई संकेत नहीं मिला है। 

ये भी पढ़ें- पंजाब की झांकी पर मचा बवाल, भगवंत मान ने सुनील जाखड़ को दी चुनौती, बोले- मैं राजनीति छोड़ दूंगा

ये भी पढ़ें- जालंधर में खौफनाक मंजर, एक ही घर से मिलीं पांच लाशें, एक 3 साल की बच्ची भी शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement