Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिल्ली के बाद क्या अब पंजाब की बारी! तेज हो रही शराब नीति की जांच की मांग, एक्साइज विभाग ने रातों-रात किया ये काम

दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी शराब पॉलिसी में बड़ा घोटाला होने का आरोप लगातार राज्य की विपक्षी पार्टियों द्वारा लगाया जा रहा है। पंजाब की शराब नीति दिल्ली की आबकारी नीति की तर्ज पर तैयार की गई थी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Akash Mishra Published on: February 28, 2023 14:59 IST
सीएम भगवंत मान(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम भगवंत मान(फाइल फोटो)

पंजाब: दिल्ली में शराब पॉलिसी को लेकर उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में भी शराब नीति की जांच करने की मांग तेज हो गई। जांच की मांग के तेज होने पर पंजाब एक्साइज विभाग ने शराब नीति के ऑनलाइन फार्म को अपनी वेबसाइट से रिमूव कर दिया।

दिल्ली की तर्ज पर बनी थी पंजाब की शराब नीति

बता दें कि पंजाब की शराब नीति दिल्ली की आबकारी नीति की तर्ज पर तैयार की गई थी। नवीनीकरण के लिए पहले ऑनलाइन फार्म जारी किया गया और फिर मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के एक दिन बाद ही इसे रद्द कर दिया गया।फॉर्म में 2023-2024 के लिए खुदरा (शराब) लाइसेंस के रिन्यूअल के लिए, नवीनीकरण के लिए चेकलिस्ट, फॉर्म-एम-75 और पंजाब नशीले पदार्थों के लाइसेंस और बिक्री आदेश, 1956 के आदेश 7 के तहत शपथ पत्र शामिल थे। जबकि प्रपत्रों में लाइसेंस के रिन्युअल के लिए कोई शर्तों का उल्लेख नहीं किया गया था।

विपक्षी पार्टियां लगा रही लगातार आरोप
दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी शराब पॉलिसी में बड़ा घोटाला होने का आरोप लगातार राज्य की विपक्षी पार्टियों द्वारा लगाया जा रहा है। इसको लेकर सीबीआई जांच की मांग की जा रही है, जिसके बाद रातों-रात एक्साइज विभाग की सरकारी वेबसाइट से शराब नीति के ऑनलाइन फार्म को हटा लिया गया है।

ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने के लिए अधिकारियों को करना होगा इन शर्तों का पालन, कोर्ट ने दिया है आदेश

दिल्ली शराब घोटाला: CBI और मनीष सिसोदिया के वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में क्या-क्या दलीलें दीं? जानिए यहां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement