Sunday, May 05, 2024
Advertisement

जालंधर में 70 फीट गहरी खाई में फंसा मजदूर, 15 घंटे से रेस्क्यू अभियान जारी

जालंधर में एक मजदूर गहरी खाई में फंस गया है। 55 वर्षीय मजदूर को 15 घंटे से अधिक समय से बचाने का प्रयास जारी है। ये घटना शनिवार शाम को घटित हुई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 13, 2023 22:41 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के जालंधर में एक मजदूर 60 से 70 फीट गहरी खाई में फंस गया है। गहरी खाई में फंसे 55 वर्षीय मजदूर को 15 घंटे से अधिक समय से बचाने का प्रयास जारी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम को दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के जारी निर्माण कार्य के दौरान करतारपुर-कपूरथला रोड पर बसरामपुर गांव के पास यह घटना घटित हुई। 

खंभा खड़ा करने के लिए खाई खोदी गई थी

उन्होंने कहा कि यह घटना करतारपुर के पास शनिवार शाम उस वक्त हुई जब सुरेश नाम के शख्स एक अन्य कर्मचारी के साथ बोरिंग मशीन के कुछ हिस्से को निकालने के लिए खाई के भीतर घुसा था और फिर बालू गिरने से वह इसके नीचे फंस गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे परियोजना के तहत एक खंभा खड़ा करने के लिए खाई खोदी गई थी।

जींद के रहने वाले सुरेश को बचाने के प्रयास जारी

अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा के जींद के रहने वाले सुरेश को बचाने के लिए जिला प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) का एक संयुक्त अभियान जारी है। बचाव कार्य के लिए मिट्टी खोदने वाली मशीनों को काम पर लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर एक चिकित्सा टीम और एक एंबुलेंस भी तैनात की गई है।

कैबिनेट मंत्री ने शनिवार रात घटनास्थल का दौरा किया 

उन्होंने बताया कि जालंधर के अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास) जसबीर सिंह बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं, जबकि जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने शनिवार रात घटनास्थल का दौरा किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement