Friday, May 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का तस्करी 'मॉड्यूल' पुलिस ने किया ध्वस्त, 2 को पकड़ा

पंजाब पुलिस ने दावा किया है कि उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा समर्थित एक तस्करी मॉड्यूल का भांडाफोड़ कर दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 21, 2023 21:35 IST
Pakistan, Pakistan Smuggling, Pakistan Smuggling Punjab- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पंजाब पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI समर्थित एक तस्करी ‘मॉड्यूल’ को ध्वस्त कर दिया है। पुलिस ने कहा कि उसने इस मॉड्यूल के दो सदस्यों को मोहाली से गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। मोहाली में राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक अश्विनी कपूर ने कहा कि पुलिस ने दोनों के कब्जे से 10 कारतूस और 2 पिस्तौलें भी बरामद की हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान मोगा के कोट इसे खान गांव के निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा उर्फ अरमान चौहान और राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले रोहित सिंह के रूप में हुई है।

गुरप्रीम और अरमान पर दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

कपूर ने बताया कि गुरप्रीत और अरमान, दोनों की आपराधिक पृष्ठभूमि है। उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ पंजाब में स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं। एक आधिकारिक बयान में, कपूर ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि दोनों सीमा पार स्थित तस्करी ‘मॉड्यूल’ के प्रमुख सदस्य हैं, जिनके पाकिस्तान में रहने वाले मादक पदार्थ तस्करों के साथ सीधे संबंध थे। बता दें कि पंजाब में ड्रग्स की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है और इस राज्य में बड़े पैमाने पर इसकी तस्करी के पीछे पाकिस्तान का हाथ बार-बार सामने आया है।

सीमापार से ड्रोन्स के जरिए भी होती है ड्रग्स की तस्करी
पाकिस्तान सीमा पार से अक्सर ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भारतीय सीमा में गिराता है और तस्कर मौका पाकर इन सामानों को उठा लाते हैं। हालांकि कई बार ऐसे ड्रोन्स बीएसएफ की गोलियों का निशाना भी बनते हैं। सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन्स से अक्सर ही बड़ी मात्रा में ड्रग्स और कभी-कभी हथियार बरामद होते आए हैं। बता दें कि पिछले दिनों ही पंजाब के तरन तारन जिले के एक गांव में बुधवार को पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया था और अकेले इस जिले में एक हफ्ते में यह ऐसी तीसरी घटना थी। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement