Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपनी नवजात बेटी का नाम रखा, जानिए क्या है उसका मतलब

सीएम भगवंत मान ने बच्ची के नाम के बारे में कहा कि कुछ दिन पहले वह और उनकी पत्नी एक गाना सुन रहे थे जिसमें एक शब्द आया। उन्होंने कहा, "उस गाने में ये पंक्ति थी-नियामत रब दी दाद, खुदा दी बख्शीश।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 29, 2024 19:17 IST
मुख्यमंत्री मान- India TV Hindi
Image Source : X@BHAGWANTMANN मुख्यमंत्री मान नवजात बेटी को घर लेकर लाए

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शुक्रवार को अपनी नवजात बेटी को घर लेकर ले आए और बच्ची का नाम नियामत कौर मान रखा। मान अपनी पत्नी डॉ.गुरप्रीत कौर के साथ घर लौटे। उन्होंने अपने आवास के बाहर मीडिया से बातचीत भी की। इस दौरान मान अपनी बेटी को गोद में लिए हुए थे। उन्होंने कहा, "आज, मेरे परिवार और मेरी पत्नी के लिए बड़ा दिन है। हमारे रिश्तेदार घर पहुंच गए हैं और सभी लोग बहुत खुश हैं।

सीएम मान भगवान को दिया धन्यवाद

सीएम मान ने कहा कि एक स्वस्थ बच्ची देने के लिए मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा, "चाहे लड़का हो या लड़की, पहली बात यह है कि शिशु स्वस्थ होना चाहिए। दूसरी बात, बच्चे को अच्छी शिक्षा दी जानी चाहिए और उसे अपने सपनों को पूरा करने देना चाहिए। हमारी बेटियां किसी से कम नहीं हैं और वे हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं और मुझे खुशी है कि मैं एक बेटी का पिता बन गया हूं।

सीएम ने बेटी का नाम नियामत कौर मान रखा

बच्ची के नाम के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले वह और उनकी पत्नी एक गाना सुन रहे थे जिसमें एक शब्द आया। उन्होंने कहा, "उस गाने में ये पंक्ति थी-नियामत रब दी दाद, खुदा दी बख्शीश। इसलिए, हमने सोचा कि अगर बच्ची पैदा होती है, तो हम उसका नाम नियामत रखेंगे, जिसका अर्थ है दैवीय आशीर्वाद। यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उन्हें बेटी के जन्म पर बधाई दी है, मान ने कहा कि वह परिवार का हिस्सा और बड़े भाई की तरह हैं। उन्होंने कहा ‘‘उन्होंने हमें बधाई दी और मैं उनसे कहूंगा कि वह ताऊ या दादा बन गए हैं।

2022 में डॉ.गुरप्रीत कौर से की थी शादी 

2015 में अपनी पहली पत्नी से अलग होने के बाद मान ने 2022 में डॉ.गुरप्रीत कौर से शादी की। उनकी पहली शादी से एक बेटा और एक बेटी हैं। मान दंपति की बिटिया के जन्म के बाद बृहस्पतिवार से उनके पास बधाई संदेश आने लगे। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में पेश किया था। वहां से निकलते समय, केजरीवाल ने मान को उनकी बेटी के जन्म पर बधाई दी। भाजपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी मान परिवार को बधाई दी थी। मान के कैबिनेट सहयोगियों हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा और अनमोल गगन मान ने भी उन्हें बधाई दी थी।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement