Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शुभकरण सिंह मौत के मामले में पंजाब पुलिस ने काटी FIR, आज होगा अंतिम संस्कार

पंजाब के खनौरी बॉर्डर पर मारे गए युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में अब पंजाब पुलिस ने पहले दर्ज की गई FIR काट दी है और अब अज्ञात के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: February 29, 2024 9:23 IST
Shubhakaran Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO किसानों के प्रदर्शन के दौरान गई थी युवा किसान शुभकरण सिंह की जान

पंजाब के खनौरी बॉर्डर पर मारे गए युवा किसान शुभकरण सिंह के मामले में किसानों के दबाव के बाद आखिरकार पंजाब पुलिस ने पहले दर्ज की गई FIR काट दी है और अब अज्ञात के खिलाफ IPC की धारा 302 और 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में नई एफआईआर के बाद शुभकरण सिंह के अंतिम संस्कार के लिए परिवार और किसान संगठन राज़ी हो गए हैं। आज सुबह 9.30 बजे शुभकरण सिंह का पार्थिव शरीर खनौरी बॉर्डर पर श्रद्धांजलि देने के लिए ले जाया जाएगा।

आज गांव बल्लो में होगा अंतिम संस्कार

इसके बाद खनौरी बॉर्डर पर शुभकरण सिंह के गांव से उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। फिर दोपहर 2 बजे के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान शुभकरण की मौत हुई थी। शुभकरण सिंह का शव आज सुबह पटियाला के बठिंडा में उसके गांव बल्लो पहुंचेगा, जहां उंसका अंतिम संस्कार होगा। इससे पहले शुभकरण के परिवार वालों और किसान संगठनों ने पंजाब सरकार के सामने मांग रखी थी कि जब तक शुभकरण के हत्‍यारों को सजा नहीं मिलेगी, तब तक उसका अंतिम संस्‍कार नहीं किया जाएगा।

2 साल पहले भी किसान आंदोलन में हुआ था शामिल

गौरतलब है कि युवा किसान शुभकरण सिंह 2 साल पहले दिल्ली में हुए किसान आंदोलन में भी आया था। वह किसान यूनियन की तरफ से इस आंदोलन में शामिल हुआ था। भारतीय किसान एकता सिद्धपुर यूनियन से ताल्लुक रखने वाला शुभकरण सिंह इस बार फरवरी में शुरू हुए किसान आंदोलन में फिर से शामिल हुआ। वह बीती 13 फरवरी को दिल्ली की तरफ किसानों के साथ कूच करते हुए खनौरी बॉर्डर पर पहुंचा था और यहां प्रदर्शन के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement