Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा: अपने दोस्त को मारकर 6 फुट गड्ढे में दफनाया, फिर पिता को फोन कर मांगे 6 करोड़; 4 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के एक नामी यूनिवर्सिटी के बीबीए के छात्र की गुमशुदगी की जांच कर रही कोतवाली दादरी पुलिस और स्वाट टीम ने सनसनीखेज खुलासा किया है। इस मामले पुलिस ने लड़के का शव 6 फीट गहरे गड्ढे से बरामद किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 29, 2024 20:53 IST
Yash murder case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यश मित्तल मर्डर केस में एनकाउंटर के बाद आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां चार लड़कों ने मिलकर अपने एक दोस्त की हत्या कर दी और फिर उसकी लाश को एक गहरे गड्ढे में गाढ़ दिया। दरअसल, दादरी थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के छात्र की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस मामले में उसके एक दोस्त को गिरफ्तार किया और फिर उसकी निशानदेही पर एक 6 फुट गहरे गड्ढे से छात्र का शव निकाला। पुलिस इस मामले में मुठभेड़ के बाद घायल तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन एक अभी भी फरार है।  

अमरोहा के जंगल में एक खेत में गड़ा था शव

हैरानी की बात तो ये है कि युवक की हत्या के बाद आरोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए मृतक छात्र के फोन से लगातार फिरौती की मांग कर रहे थे। पुलिस ने छात्र का शव तिगरिया अमरोहा के जंगल के खेत में गढ़े एक गड्ढे में से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मृतक युवक का नाम यश मित्तल है और वह ग्रेटर नोएडा की एक नामी यूनिवर्सिटी में बीबीए का छात्र था। यश 26 फरवरी की रात से ही अपने हॉस्टल से गायब था। यश के पिता दीपक मित्तल की इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है। उन्होने अपने बेटे के गायब होने की गुमशुदगी की शिकायत दादरी थाने में लिखवाई थी। 

हत्या के बाद पिता से फोन पर मांगे 6 करोड़

इसी बीच यश के फोन से पिता के फोन पर बेटे को छोड़ने की एवज में 6 करोड़ की फिरौती की मांग की गई। इसकी तहरीर प्रदीप मित्तल द्वारा दादरी थाने में दी गई। डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए, कई टीमों का गठन कर जनपद गजरौला में ऑपरेशन सर्च ऑपरेशन चलाया गया और सर्विलांस की मदद से यश के दोस्त रचित को पकड़ा गया और उसकी निशानदेही पर यश का शव तिगरिया अमरोहा के जंगल के खेत बरामद किया गया। 

दोस्तों के साथ पार्टी करने गया था यश

डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि पूछताछ के दौरान रचित ने बताया कि 26 फरवरी को यश मित्तल को फोन करके पार्टी करने के लिए यूनिवर्सिटी में बुलाया गया था। यश मित्तल ने अपने साथी रचित, शिवम, सुशांत और शुभम चौधरी के साथ मिलकर तिगरिया अमरोहा के जंगल में बैठकर पार्टी की। पार्टी के दौरान यश मित्तल का किसी बात को लेकर उसके साथियों के साथ विवाद हो गया। इसके बाद यश मित्तल के साथियों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को 5 से 6 फीट गहरा गड्ढा खोदकर गाढ़ दिया। इस मामले में गजरौला पुलिस द्वारा पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।     

दादरी में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए आरोपी

डीसीपी ने बताया कि हत्या करने के बाद पुलिस और परिवार को गुमराह करने के लिए आरोपी अपहरण संबंधित मैसेज मृतक के मोबाइल से भेज रहे थे। पुलिस जब इस वारदात में शामिल आरोपियो कि तलाश कर रही थी, उसी दौरान उनके दादरी में होने की सूचना मिली। पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपियों को दादरी में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अभी एक आरोपी शुभम चौधरी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement