Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पंजाब के रूपनगर में मकान ढहने से तीन मजदूरों की मौत, एक अभी भी मलबे में फंसा

पुलिस ने बताया कि जब इमारत गिरी तो जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी। दो मंजिला मकान ढहने की सूचना मिलने के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, पंजाब पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर बचाव-अभियान के लिए पहुंची।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 19, 2024 13:47 IST
रूपनगर में मकान गिरा- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB रूपनगर में मकान गिरा

रूपनगरः पंजाब में रूपनगर जिले की प्रीत कॉलोनी में एक दो मंजिला मकान ढह जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अभी भी मलबे में फंसा हुआ है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मलबे में फंसे हुए मजदूर को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव-अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को हुई थी। उस दौरान मजदूर मकान का लेंटर ऊंचा करने में जुटे हुए थे।

मलबे में पांच लोग दबे थे

रूपनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने बताया, ''मकान ढहने से कुल पांच मजदूर मलबे में दब गये थे, जिसमें से तीन की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जब मजदूरों को बाहर निकाला गया तो दो की पहले ही मौत हो चुकी थी जबकि एक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। खुराना ने बताया कि मलबे से सुरक्षित बाहर निकाले गये एक मजदूर का अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि एक मजदूर अभी भी मलबे में फंसा हुआ है और उसे बाहर निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने बताया कि जब इमारत गिरी तो जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी। दो मंजिला मकान ढहने की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, पंजाब पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर बचाव-अभियान के लिए पहुंची। घर की मालिक राजिंदर कौर ने बृहस्पतिवार को बताया कि साल 1984 में इस घर का निर्माण कराया गया था। वे जैक की मदद से मकान का लेंटर उठाने का काम कर रहे थे। एसएसपी खुराना ने बताया कि हरियाणा के एक ठेकेदार को यह काम सौंपा गया था और उसने मजदूरों को काम पर लगाया था। उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement