Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राजस्थान में Coronavirus से नौ और लोगों की मौत, नववर्ष पर रहेगी सख्ती

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 2626 हो गई है। वहीं, राज्य में संक्रमण के 913 नये मामले सामने आए। इससे अब तक राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,99,909 हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2020 20:02 IST
913 new coronavirus cases in Rajasthan, CM urges people to celebrate New Year's eve at home- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की कुल संख्या 2626 हो गई है।

जयपुर: राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 2626 हो गई है। वहीं, राज्य में संक्रमण के 913 नये मामले सामने आए। इससे अब तक राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,99,909 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम छह बजे तक के बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और मौत हुई हैं। 

Related Stories

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक जयपुर में 491, जोधपुर में 278, अजमेर में 216, बीकानेर में 165, कोटा में 163, भरतपुर में 118, उदयपुर में 108, और पाली में 106, सीकर में 93 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

उन्होंने बताया कि सोमवार को राज्य में 1365 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए। इससे राज्य में अब तक कुल 2,85,322 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही सोमवार को संक्रमण के 913 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 2,99,909 हो गयी, जिनमें से 11,961 रोगी उपचाराधीन हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि नये मामलों में जयपुर में 180, कोटा में 76, जोधपुर में 64 नये संक्रमित शामिल हैं। इस बीच राजस्थान सरकार ने लोगों से नववर्ष पर सावधानी बरतने को कहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी की स्थिति और टीकाकरण की तैयारियों को लेकर यहां उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। 

बैठक में निर्णय किया गया कि महामारी के समय में स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखते हुए दीपावली पर सरकार ने जो कदम उठाए थे, उसी प्रकार के सख्त कदम नववर्ष के लिए भी उठाए जाएंगे। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘लोग नए वर्ष का जश्न अपने घर में परिवार के साथ मनाएं, भीड़भाड़ से बचें और आतिशबाजी नहीं करें, यह स्वयं के व दूसरों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।’’ 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर जो निर्देश उच्चतम न्यायालय ने सभी राज्यों को दिए हैं, राजस्थान उनका कड़ाई से पालना करेगा। बैठक में गहलोत ने कहा कि टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक केंद्र चिन्हित किये जाएं और हर जिले में ब्लॉक स्तर तक समन्वय सुनिश्चित किया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement