Friday, April 19, 2024
Advertisement

मोदी सरकार के बुने महंगाई के जाल से त्रस्त है आम जनता: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बुने गए महंगाई के जाल से आम आदमी बुरी तरह तंग आ चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2021 19:48 IST
Ashok Gehlot, Rajasthan Chief Minister - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Ashok Gehlot, Rajasthan Chief Minister 

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बुने गए महंगाई के जाल से आम आदमी बुरी तरह तंग आ चुका है। बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी धरना प्रदर्शन के तहत गहलोत ने यहां जारी एक बयान में कहा, 'अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में पेट्रोल का मूल्य 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गया है। एक तरफ आम आदमी कोरोना और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है।' 

सीएम गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क को लगातार कम कर रही है जिसमें राज्यों को हिस्सा मिलता था लेकिन विशेष उत्पाद शुल्क व अतिरिक्त उत्पाद शुल्क जिसमें राज्यों को हिस्सा नहीं मिलता, लगातार बढ़ाकर अपनी जेब भर रही है। केन्द्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के कर से ही हो रही है। 

गहलोत ने कहा, 'जब केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर कर कम करके आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी तब इस साल के बजट में इन पर एक नया उपकर लगा दिया गया। इससे परिवहन पर खर्च बढ़ा, जिससे महंगाई बढ़ी। आम आदमी मोदी सरकार द्वारा बुने गए इस महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है।' उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने पेट्रोल व डीजल के साथ साथ अन्य जरूरी चीजों के बढ़ते दाम के खिलाफ शुक्रवार को देश भर में प्रदर्शन किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement