Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सरकार चलाने में विफल हो चुके हैं अशोक गहलोत, सतीश पूनिया ने कहा

भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि गहलोत राज्य सरकार चलाने में पूरी तरह से विफल हो चुके हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: June 01, 2020 17:04 IST
सरकार चलाने में विफल हो चुके हैं अशोक गहलोत, सतीश पूनिया ने कहा- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE सरकार चलाने में विफल हो चुके हैं अशोक गहलोत, सतीश पूनिया ने कहा

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि गहलोत राज्य सरकार चलाने में पूरी तरह से विफल हो चुके हैं। गहलोत द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ टिप्पणी पर पलटवार करते हुए पूनिया ने आरोप लगाया कि उनका प्रशासन कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम व लॉकडाउन के दौरान सरकारी निर्देशों की पालना कराने में पूरी तरह विफल हो चुका है और वह (गहलोत) अपनी विफलता का ठीकरा बयानों के जरिये केन्द्र सरकार पर फोड़ना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि गहलोत ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर रेल मंत्री गोयल पर निशाना साधा था और प्रधानमंत्री से गोयल से उनका मंत्रालय लेने की सलाह दी थी। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर पूनियां ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत की। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री गोयल ने तो ट्रेनों के जरिये 50 लाख लोगों को उनके घरों तक पहुँचाया है। लेकिन 4000 बस होने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री गहलोत के शासन वाले राज्य के भूखे-प्यासे प्रवासी पिछले डेढ़ महीने से भटक रहे हैं।

पूनिया ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ना केवल दुनिया में भारत का नाम बढ़ाया है बल्कि देश के गरीब, किसान, नौजवानों का जीवन भी बदला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार-2 के पहले वर्ष में ही ऐसे ऐतिहासिक काम हुए जिसका इंतजार देश 70 वर्षों से कर रहा था। पूनिया ने कहा कि मोदी सरकार-2 के एक वर्ष पूरे होने पर चलाये जाने वाले अभियान की शुरूआत प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सेवा के कामों से करेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य के सातों सम्भागों, 44 संगठनात्मक जिलों व 200 विधानसभाओं में वर्चुअल रैली करेगी। बूथ स्तर पर पार्टी के आधिकारिक (आफिशियल) व्हॉट्सअप ग्रुप बनाये जायेंगे। प्रदेश के बाद सम्भाग, जिला व पंचायत समिति स्तर पर पत्रकार वार्ताएं होंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement