Monday, April 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में दुर्घटनाओं का रविवार:10 लोगों की मौत, 34 लोग घायल, कहीं पलटा ऑटो रिक्शा, कहीं जल गया ड्राइवर

राजस्थान में 24 घंटे में अलग-अलग दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने ये जानकारी दी है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 24, 2023 18:11 IST
accidents in rajasthan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान में हादसों का रविवार

 जयपुर:  राजस्थान में रविवार को हादसों का दौर जारी रहा और 24 घंटे में चार अलग अलग सड़क हादसों में एक मासूम और तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई और 34 अन्य लोग घायल हो गये। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पहली घटना दौसा जिले के महवा थाना क्षेत्र में रविवार को तब घटी जब राज्य परिवहन विभाग की बस ने सामने से आ रहे टेंपो को टक्कर मार दी। दोनों गाड़ियों की टक्कर में टेंपो पलटकर सड़क पर बैठे तीन लोगों के ऊपर पलट गया। थानाधिकारी जितेन्द्र कुमार सोलंकी ने बताया कि इस दुर्घटना में टेंपो चालक आशिक (28) गुलाब देवी (35), मंगती जोगी (35), उसका पुत्र प्रियांशू (डेढ़ वर्ष), देवकीनंदन (35) की मौत हो गई, जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये।

दूसरी घटना नागौर जिले के मेड़ता सिटी थाना क्षेत्र में हुई जिसमें जीप और कैंपर (माल वाहक छोटा ट्रक) की भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई। थानाधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि रविवार तड़के एक ही परिवार के 10 सदस्य बुटाटी गांव से लौट रहे थे। रेन-मेड़ता मार्ग पर जीप की सामने से आ रहे कैंपर से जोरदार टक्कर हो गई, इस घटना में चंद्र प्रकाश (40) और स्वरूपी बाई (65) की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य लोग घायल हो गये।

निमोद गांव में ट्रक में लगी आग, ड्राइवर की मौत

पुलिस ने बताया कि तीसरी घटना डीडवाना-कुचामन इलाके की है जिसमें किशनगढ़-हनुमानगढ़ राजमार्ग पर रविवार सुबह निमोद गांव के पास दो ट्रक की टक्कर के बाद भीषण आग लग गई, जिससे एक ट्रक ड्राइवर जिंदा जल गया। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक की पहचान सुरेंद्रपाल भील के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि वहीं बाड़मेर जिले में शनिवार की रात एक बस के खड़े डंपर से टकरा जाने के कारण एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य और एक छात्रा की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब पीड़ित जालोर में आयोजित एक संगीत प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद बाड़मेर के डेटाणी लौट रहे थे। सेहलऊ गांव के पास बस डंपर से टकरा गई, जिससे सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य मोहम्मद इब्राहिम (50) और छात्रा समीना (13) की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल डेटाणी का दल प्रतियोगिता में भाग लेने जालोर के रानीवाड़ा गया था। छात्रों के साथ प्रधानाचार्य और तीन शिक्षक भी थे। अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल तीन छात्राओं को जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य का इलाज बाड़मेर में चल रहा है।

ये भी पढ़ें:

"तुम काटोगे? काट पाओ तो काट लेना... जरूरत पड़ी तो मारपीट भी कर सकता हूं," टिकट कटने के सवाल पर भड़के बृजभूषण

क्या बिहार के महागठबंधन में फिर कुछ खटपट है? JDU नेता हजारी के बयान पर आई RJD की प्रतिक्रिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement