Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महंगाई के खिलाफ आज कांग्रेस जयपुर में करेगी रैली, कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में हो रही है। रैली की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है और इसमें देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2021 9:53 IST
महंगाई के खिलाफ आज...- India TV Hindi
Image Source : PTI महंगाई के खिलाफ आज कांग्रेस की जयपुर में रैली

Highlights

  • इस रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा और राहल गांधी भी मौजूद होंगे
  • यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी
  • रैली की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है

जयपुर: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस आज जयपुर में आज रैली करेगी। इस महारैली में भाग लेने के लिए कांग्रेस के कई बड़े नेता शनिवार शाम को ही जयपुर पहुंच गए हैं। इस रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा और राहल गांधी भी मौजूद होंगे। यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में हो रही है। रैली की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है और इसमें देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की संभावना है।

कांग्रेस महासचिव व राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा रविवार को यहां महंगाई के खिलाफ रैली में हिस्सा लेंगे। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष के भाग लेने के बारे में अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। महारैली के लिए कांग्रेस के अनेक दिग्गज नेता शनिवार को यहां पहुंच गए।

कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली के लिए जयपुर शहर में जगह-जगह राहुल गांधी के पोस्टर लगाए गए हैं। पार्टी के लिए यह रैली काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस रैली को अगले साल कई  राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को जाड़ते हुए देखा जा रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं संगठन महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि जयपुर में रविवार को प्रस्तावित ‘महंगाई हटाओ महारैली’ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का शंखनाद करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि जनविरोधी मोदी सरकार ने एक तरफ लोगों से रोजी-रोटी के अवसर छीन लिए वहीं दूसरी तरफ देश को महंगाई की आग में झोंक दिया।

सुरजेवाला ने कहा, ‘12 दिसंबर को राजस्थान महंगाई के खिलाफ महायुद्ध का साक्षी बनेगा। सत्ता के नशे में मदमस्त और कुंभकर्णी नींद में सोई अहंकारी मोदी सरकार के खिलाफ एक निर्णायक लड़ाई का शंखनाद होगा जिसकी गूंज समूचे देश में सुनाई पड़ेगी।’ यह रैली पहले दिल्ली में होनी थी लेकिन अनुमति नहीं मिलने पर इसे जयपुर में किया जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा, ‘दिल्ली की डरी हुई मोदी सरकार ने कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली की अनुमति रद्द कर दी लेकिन उसे नहीं मालूम कि राजस्थान की मिट्टी में शौर्य है, राजस्थानी मिट्टी में खुद्दारी है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement