Friday, May 10, 2024
Advertisement

एक कुत्ते के आतंक से शहर में फैली दहशत, सिर्फ 2 घंटे में 40 लोगों को बनाया अपना शिकार

राजस्थान में एक कुत्ते ने 40 लोगों को काट कर घायल कर दिया है। सभी घायलों का उपचार जारी है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 30, 2022 13:49 IST
 एक कुत्ते ने 40 लोगों को काटा- India TV Hindi
Image Source : PEXEL एक कुत्ते ने 40 लोगों को काटा

देश के कोने-कोने से आए दिन आवारा कुत्तों के आतंक की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसा कोई दिन नहीं होगा जब इस तरह की खबरें सामने नहीं आती होंगी। फिर एक ऐसी ही खबर राजस्थान के बाड़मेर से आई है। जहां आवारा कुत्ते ने 40 लोगों को अपना शिकार बनाया। बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में एक कुत्ते ने पूरे इलाके को दहला दिया। महज 2 घंटे के अंदर कुत्ते ने 40 लोगों को काटकर घायल कर दिया है। उन सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं, घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। 

सामने आई नगर परिषद की लापरवाही

इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि कुत्ता पागल है, यह पहले भी कई लोगों को अपना निशाना बना चुका है। नगर परिषद को लेकर स्थानीय लोगों में काफी रोष है। पागल कुत्ते के बारे में कई दिन पहले नगर परिषद को अवगत कराया गया था लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। उधर, जिस अस्पताल में सभी घायलों का इलाज चल रहा है, वहां चिकित्सक ने बताया कि आवारा कुत्ते के काटने से लोगों को भर्ती कराया गया है। 

कुत्ते पालने के जानें कुछ नियम

  1. डॉग पालने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि उसे रेबीज का टीका जरूर लगवाएं। इसके अलावा समय-समय पर उसके अन्य टीकाकरण भी करवाते रहें।
  2. घर में डॉग होने पर लोगों को सावधान करने वाला बोर्ड जरूर लगाएं।
  3. कहीं बाहर घुमाने ले जाएं तो एंटी डॉग बाइट मास्क जरूर लगाएं।
  4. यह मास्क नायलान, जूट या सूत का बना खोंचनुमा हो सकता है। इसे लगाने से डॉग अपना मुंह नहीं खोल पाता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement