1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. चौतरफा घिरे CM गहलोत, बेटे की पार्टनरशिप वाले होटल पर ED का छापा, करीबियों पर भी IT की रेड

चौतरफा घिरे CM गहलोत, बेटे की पार्टनरशिप वाले होटल पर ED का छापा, करीबियों पर भी IT की रेड

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नई मुश्किल में घिर गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने आज जयपुर के एक होटल पर छापा मारा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2020 12:53 IST
ED raid on Ashok Gehlot son Vaibhav Gehlot fairmont...- India TV Hindi
Image Source : FILE ED raid on Ashok Gehlot son Vaibhav Gehlot fairmont Hotel in Jaipur

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नई मुश्किल में घिर गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने आज जयपुर के एक होटल पर छापा मारा है। होटल का नाम फेयरमाउंट है। गौरतलब है कि इस होटल में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की पार्टनरशिप है। बता दें कि आज सुबह ही मुख्यमंत्री के दो करीब कांग्रेस नेताओं के जयपुर दिल्ली सहित मुंबई के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। राजनीतिक संकट के बीच इन कार्रवाई पर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इसे केंद्रीय ऐ​जेंसियों की दबाव बनाने की कार्रवाई कहा है। 

बता दें कि जिस फेयर माउंट होटल में ईडी ने छापा मारा है। कांग्रेस अपने विधायकों को इसी होटल में ले जाने वाली थी। इस होटल में फिलहाल बीएसपी के विधायकों को ठहराया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की पार्टनरशिप है।  यह भी पढ़े: राजस्थान संकट के बीच जयपुर में दो कांग्रेसी नेताओं पर आयकर के छापे, सीएम के करीबियों पर कार्रवाई से हड़कंप

कौन है रतन शर्मा

इस होटल में रतनकांत शर्मा का काफी पैसा लगा है। आरोप है कि शर्मा को बड़े पैमाने पर विदेश से अवैध तरीके से पैसा आया है। शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के करीबी हैं। शर्मा कई दिनों से ईडी के निशाने पर थे। ईडी के अनुसार शर्मा ने अवैध तरीके से 96.7 करोड़ रुपए मॉरीशस से प्राप्त किए थे। चार दिन पहले ईडी ने शर्मा को ईडी ने सम्मन भेजा था। 

दो करीबियों पर आयकर के छापे

ईडी के इन छापों से पहले जयपुर में आज सुबह आयकर के छापों से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि ये छापे सीएम के बेहद करीबी कांग्रेसी नेता राजीव अरोड़ा के घर पर पड़ा है। इसके साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम धर्मेंद्र राठौड़ के घर भी पहुँची। राजीव अरोड़ा जो फायनेंसर माने जाते है, उनके साथ के लोगों के यहां भी छापा पड़ा है। वहीं धर्मेंद्र राठौर अशोक गहलोत के साथ हर वक्त रहते हैं। वे तमाम तरीके की उनके कामों को संभालते हैं।  प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग राजस्थान के विभिन्न शहरों के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र में छापे की कार्रवाई चल रही है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दिल्ली, जयपुर, मुंबई और कोटा में छापेमारी की कार्रवाई तड़के शुरू की गई और इस दौरान प्रवर्तकों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि विभाग ने यह कार्रवाई नकदी के बड़े लेन-देन से जुड़ी जानकारी मिलने और इसमें इस समूह का कथित संबंध होने के कारण की। जिस समूह के परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है, वह हाइड्रो मैकेनिकल उपकरणों से जुड़ा काम करता है और उसे 2018 में राजस्थान में बांध निर्माण के संबंध में ठेका दिया गया था। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान इस कारोबारी समूह से जुड़े एक व्यक्ति से भी संबंधित है, जो जयपुर में एक आभूषण समूह चलाता है। 

राजस्थान संकट से जुड़ी खबरें: 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। चौतरफा घिरे CM गहलोत, बेटे की पार्टनरशिप वाले होटल पर ED का छापा, करीबियों पर भी IT की रेड News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X