Monday, April 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस विधायकों के लिए बेंगलुरु के 2 ‘रिसॉर्ट’ बुक, चुनाव नतीजों के बाद डालेंगे डेरा... BJP सांसद का दावा

बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को विधायकों की ''खरीद-फरोख्त'' करने की आदत है और कहा कि वही प्रयास अब भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा, मैंने पुष्टि कर ली है…यह सही है कि बेंगलुरु में दो रिसॉर्ट बुक कराये गये हैं और वे उनको वहां इकट्ठा करेंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 03, 2023 8:00 IST
kharge and gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खरगे और अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे आज जारी होने वाले है। इससे पहले भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में जीतने वाले कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए बेंगलुरु के दो ‘रिसॉर्ट’ बुक किए गए हैं एवं उसके विजयी उम्मीदवार वहां डेरा डालेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को विधायकों की ''खरीद-फरोख्त'' करने की आदत है और कहा कि वही प्रयास अब भी किया जा रहा है। राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 में से 199 सीट पर वोटों की गिनती आज होगी। मीणा भी सवाई माधोपुर सीट से उम्मीदवार हैं।

एग्जिट पोल को लेकर क्या बोले बीजेपी नेता?

मीणा ने कहा, ‘‘मैंने पुष्टि कर ली है…यह सही है कि बेंगलुरु में दो रिसॉर्ट बुक कराये गये हैं और वे उनको वहां इकट्ठा करेंगे। उनकी आदत हार्स ट्रेडिंग की (खरीद फरोख्त की) है..वे (यह) करेंगे।’’ भाजपा सांसद ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर आए ‘एग्जिट पोल’ में एकरूपता नहीं है क्योंकि कोई भाजपा को बहुमत दे रहा है तो कुछ इसे कम दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुद पूर्वी राजस्थान से चुनाव लड़ा हूं जहां जयपुर की घाट की घूणी से लेकर भरतपुर, धौलपुर तक 28 सीट है। उनमें से 22 में मैं घूमा हूं और मैं बड़े विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अबकी बार समीकरण भाजपा के पक्ष में है।’’

'भाजपा को राजस्थान में 120 से ज्यादा सीट मिलेंगी'

उन्होंने कहा, ‘‘समीकरणों की दृष्टि से जो मैंने अंडरकरेंट देखा वो भाजपा के पक्ष में है। जहां 2018 में मात्र एक सीट आई थी …वहीं इस बार वहां 20 सीट आ रही है। मैं बड़े विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा को राजस्थान में 120 से ज्यादा सीट मिलेंगी।’’ उन्होंने कहा, "राजस्थान की तस्वीर बदलने जा रही है। अंडरकरेंट को भाजपा के पक्ष में कहा जा सकता है क्योंकि युवा पेपर लीक से नाखुश थे, प्रत्येक (कांग्रेस विधायक) के निर्वाचन क्षेत्र में भ्रष्टाचार चरम पर था और विधायकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी लहर थी।"

यह भी पढ़ें-

क्या राजस्थान में महारानी के सिर सजेगा ताज? काउंटिंग से पहले वसुंधरा एक्टिव... बागियों से कर रहीं बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement