Friday, March 01, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: EXIT POLL की गहमागहमी के बीच शिव की शरण में पहुंचे शिवराज

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे से पहले गुरुवार को एग्जिट पोल के नतीजे बताए जा रहे हैं जहां मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत का अनुमान लगाया गया है। एग्जिट पोल की गहमागहमी के बीच शिवराज सिंह चौहान भगवान शिव की शरण में पहुंचे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 30, 2023 20:04 IST
MP CM Shivraj singh chauhan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भगवान शिव की शरण में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: एग्जिट पोल के नतीजों की गहमागहमी के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ओंकारेश्वर में भगवान शिव की शरण में पहुंचे हैं। 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव के बाद चुनावी नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे लेकिन उससे पहले गुरुवार 30 नवंबर को एग्जिट पोल के नतीजे बताए जा रहे हैं जिसमें मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत का दावा किया जा रहा है। इस बीच चुनाव रिजल्ट आने से पहले शिवराज सिंह चौहान आज भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे।

सीएम शिवराज ने पत्नी साधना सिंह के साथ बाबा ओंकारेश्वर के दर्शन किए.लेकिन वे राजनीतिक सवालों से बचते दिखे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पत्नी साधना सिंह के साथ खंडवा जिले की तीर्थनगरी ओंकारेश्वर पहुंचे। जहां उन्होंने सपत्नीक भगवान ओंकारेश्वर का दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वैदिक मंत्र उपचार के बीच भगवान ओंकारेश्वर का जलाभिषेक भी किया।

शिवराज ने कहा- "मंदिर में परिणाम का क्या काम?"

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि देश व प्रदेश की खुशहाली के लिए भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की है। सभी की प्रगति हो और देश उन्नति करे, यही भोले बाबा से मांगा है। चुनाव के आगामी परिणामों को लेकर किए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि "मंदिर में परिणाम का क्या काम?" यह कहते हुए सीएम ने राजनीतिक सवालों को टाल दिया। वही मुख्यमंत्री ने ओंकारेश्वर में बनी आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा तथा एकात्म धाम को लेकर कहा कि एक दिन पूरा देश और पूरी दुनिया के लोग यहां पर आएंगे और अपनी आध्यात्मिक चेतना को जागृत कर मानसिक शांति प्राप्त करेंगे।

भाजपा नेता भी पहुंचे माता के दरबार

आगर मालवा जिले के नलखेड़ा में सोनकच्छ विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी राजेश सोनकर पहुंचे और प्रसिद्ध मां बगलामुखी मन्दिर में दर्शन पूजन किया। साथ ही चुनाव में अपनी जीत की कामना के लिए मन्दिर परिसर में विशेष हवन अनुष्ठान किया। इस दौरान राजेश सोनकर ने मध्यप्रदेश में इस बार भी बीजेपी की सरकार बनने का भरोसा जताया। मान्यता है कि नलखेड़ा स्थित पांडवकालीन प्रसिद्ध मां बगलामुखी मन्दिर में पांडवों ने युद्ध के दौरान हवन अनुष्ठान किया था, यहीं से पांडवों को विजयश्री का आशीर्वाद मिला था।

(मध्य प्रदेश से प्रतीक मिश्रा की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement