Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान में प्रियंका गांधी की जनसभा, सचिन पायलट के गढ़ से भरेंगी चुनावी हुंकार, कांग्रेस को मिलेगा फायदा?

प्रियंका गांधी वाड्रा आज टोंक जिले के निवाई में जनसभा को संबोधित करेंगी। प्रियंका की यह पहली जनसभा होगी। टोंक सचिन पायलट का निर्वाचन क्षेत्र है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 10, 2023 12:30 IST
प्रियंका गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका गांधी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है। इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज रविवार को टोंक जिले के निवाई में जनसभा को संबोधित करेंगी। प्रियंका की यह पहली जनसभा होगी। टोंक सचिन पायलट का निर्वाचन क्षेत्र है। बताया जा रहा है कि इस सभा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक साथ मंच साझा करते दिख सकते हैं। प्रियंका गांधी टोंक जिले के झिलाए गांव में स्थित विवेकानंद मॉडल स्कूल के प्रांगण में जनसभा को संबोधित करेंगी।

महिला वोटर्स को साधने की कोशिश 

प्रियंका गांधी को लेकर महिलाओं में काफी हद तक क्रोज है। ऐसे में राजनीतिक जानकारों का मानना है कि प्रियंका गाधी जनसभा के जरिए कांग्रेस महिला वोटर्स को साधने की कोशिश करेगी। इस अलावा पार्टी एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वोटर्स को भी साधने की कोशिश करेगी। टोंक में अल्पसंख्यक वोटर्स की अच्छी-खासी तादाद है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार शाम जनसभा स्थल का दौरा किया। गहलोत ने कहा कि उस दिन राज्य के ग्रामीण इलाकों में इंदिरा रसोई योजना के तहत एक साथ 300 रसोइयों की शुरुआत होगी। सीएम गहलोत शुक्रवार शाम निवाई पहुंचे और सभा स्थल का दौरा किया। उन्होंने मीडिया से कहा, ‘‘इंदिरा रसोई योजना के तहत हम शहरों में आठ रुपए में खाना दे रहे हैं। पिछले बजट में मैंने घोषणा की कि 1000 इंदिरा रसोई कस्बों, गांवों में खोलेंगे। उसके तहत परसों ऐसी 300 रसोई की एक साथ शुरुआत यहां से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी।" 

‘इंदिरा रसोई’ योजना शहरों में चल रही

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, वर्तमान में ‘इंदिरा रसोई’ योजना शहरों में चल रही है जहां आठ रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब यह योजना गांवों में भी शुरू की जाएगी और मुख्यमंत्री गहलोत रविवार को निवाई से इसकी शुरुआत करेंगे। अभी शहरी क्षेत्रों में 992 इंदिरा रसोइयां संचालित हो रही हैं। वहीं, राज्य में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शनिवार को जयपुर में प्रमुख कांग्रेस नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक लेंगे और  संगठनात्मक कार्यों पर विस्तृत चर्चा करेंगे। 

चुनाव की तैयारियों में जुटीं तमाम पार्टियां

बता दें इससे पहले राहुल गांधी भी राजस्थान आए थे। राहुल गांधी बेणेश्वर धाम से कांग्रेस की चुनावी प्रचार का आगाज कर चुके हैं। चुनाव के मद्देनजर बीजेपी प्रदेश भर में परिवर्तन रैली आयोजित कर रही है। वहीं, सीएम अशोक गहलोत अपनी हर योजनाओं के जरिए रिवाज को तोड़ सत्ता में वापसी का दावा कर रहे हैं। चुनाव को देखते हुए तमाम पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement