Friday, May 10, 2024
Advertisement

प्रियंका गांधी वाराणसी से PM मोदी को देंगी चुनौती? सवाल पर अधीर रंजन का आया बयान, जानें क्या कहा

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बयानों का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच, अजय राय ने ऐलान किया कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे और प्रियंका गांधी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। उनके इस ऐलान के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का बयान आया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 19, 2023 19:11 IST
अधीर रंजन चौधरी- India TV Hindi
Image Source : PTI अधीर रंजन चौधरी

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जोर-शोर से तैयारियों में जुट चुकी है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के नए नवेले कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे और प्रियंका गांधी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। इसके बाद से सियासी गलियारों में ये चर्चा होने लगी कि प्रियंका गांधी वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। इन अटकलों के बीच अब पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बयान दिया है।

अधीर रंजन का क्या है बयान? 

अधीर रंजन ने कहा, ''कांग्रेस का रुख हर किसी को पता है। अगर कांग्रेस कभी अपना रुख बदलेगी, तो हम इसके बारे में बता देंगे। प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कोई भी चुनाव लड़ सकता है, चाहें वह प्रियंका गांधी हों या कोई और गांधी।" उन्होंने आगे कहा, "पीएम मोदी इतने बेफिक्र रहते हैं, तो बीजेपी को इस पर इतनी चिंता क्यों हो रही है कि वाराणसी से चुनाव में कौन खड़ा होगा?" 

"मोदी जी वापस गुजरात चले जाएंगे"

वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने अपने एक बयान में कहा, "अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं, तो स्मृति ईरानी की जमानत जब्त हो जाएगी। ये भी मुमकिन है कि वो अमेठी छोड़कर चली जाएं। मेरी बीजेपी नेताओं से गुजारिश है कि वो उन्हें भागने न दें। उनसे कहें कि आप मंत्री भी हैं और सांसद भी, आप अमेठी से मुकाबला कीजिए।" वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर राशिद अल्वी ने कहा, "जहां तक प्रियंका गांधी का ताल्लुक है, तो अगर उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ा, तो नरेंद्र मोदी जी वापस गुजरात चले जाएंगे। वो वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगे। ये मेरी भविष्यवाणी है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement