Thursday, May 09, 2024
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच ED का बड़ा एक्शन, सीएम गहलोत के बेटे वैभव को किया तलब

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने पेपर लीक मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कई अन्य नेताओं के ठिकानों पर छापे मारे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 26, 2023 14:37 IST
ED ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को किया तलब - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ED ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को किया तलब

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है। ईडी ने पूछताछ के लिए FEMA के तहत वैभव गहलोत को कल का समन दिया है। जानकारी के अनुसार, ED ने वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत समन भेजा है। 

सीएम गहलोत ने बोला हमला 

इसी बीच ईडी के इस समन के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने एजेंसी की इस कार्रवाई को राजनीतिक साजिश करार दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, दिनांक 25 अक्टूबर राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लॉन्च। वहीं दिनांक 26/10/23 राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के यहां ED की रेड। मेरे बेटे वैभव गहलोत को ED में हाज़िर होने का समन। अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज़ इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।

पेपर लीक मामले में कई कांग्रेस नेताओं के यहां छापे 

बता दें कि ED आज सुबह से ही कई कांग्रेस नेताओं के यहां पेपर लीक मामले में छापेमारी कर रही है। ED की एक टीम सबसे पहले आज सुबह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर पहुंची। इसके साथ ही दौसा जिले के महवा में भी ओम प्रकाश हुडला के यहां ED पहुंची। बता दें कि ओम प्रकाश हुडला कांग्रेस से प्रत्याशी हैं। इसके अलावा सीकर में गोविंद दोतासरा के घर पर और कलाम कोचिंग पर भी ED की टीम पहुंची। इसके अलावा महवा विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के पेट्रोल पंप पर ईडी की टीम ने छापा मारा है। यहां पेट्रोल पंप पर विधायक ने अपना अस्थाई निवास बनाया हुआ है।

ये भी पढ़ें- 

त्योहारी सीजन के लिए तैयार भारतीय रेलवे, दिवाली-छठ के लिए चलाएगा 283 स्पेशल ट्रेनें 

दिवाली-छठ के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन Ticket? अपनाएं ये तरीका, मिल जाएगा कन्फर्म टिकट!

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement