Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान मंत्रिमंडल का बुधवार को हो सकता है विस्तार, जानें किन विधायकों के नामों पर हो रही चर्चा

राजस्थान में भाजपा की सरकार बन चुकी है और भजनलाल शर्मा राज्य के मुख्यमंत्री की कमान संभाल चुके हैं। इस बीच सूत्रों का दावा है कि बुधवार की शाम 4 बजे भजनलाल मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है और कई नए चेहरों को इसमें जगह मिल सकती है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Avinash Rai Published on: December 25, 2023 20:57 IST
Rajasthan cabinet may be expanded on Wednesday know the names of which MLAs are being discussed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान मंत्रिमंडल का बुधवार को होने जा रहा विस्तार

राजस्थान में भाजपा की सरकार बन चुकी है और अब मंत्रिमंडल का विस्तार होना बाकी है। ऐसे में राजस्थान मंत्रिमंडल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को होगा। बुधवार की शाम 4 बजे मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है और इस दौरान कई विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की कैबिनेट में कई युवाओं को भी मौका मिल सकता है। वहीं कई सांसद जिन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था, उन्हें भी मंत्रालय में स्थान मिल सकता है।

राजस्थान मंत्रिमंडल का विस्तार

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है. बता दें कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बाजपा के एक सूत्र के हवाले से बताया, 'बुधवार को मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हो सकता है। लगभग 15 विधायकों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया जा सकता है। साथ ही भजनलाल मंत्रिमंडल में युवा और अनुभवी विधायकों के मिश्रण की संभावना है।' बता दें कि राज्य में वर्तमान में भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री हैं, दीया कुमार और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री हैं।

किन नामों पर हो सकती है चर्चा?

राजस्थान मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है। बता दें कि कुछ नामों पर चर्चा भी हो रही है। इन नामों में बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम और महंत प्रतापपुरी शामिल हैं। बता दें कि भजनलाल शर्मा बीते दिनों दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं संग शिष्टाचार मुलाकात की थी। इस दौरान राष्ट्रीय नेताओं संग मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा की गई। बता दें कि शपथ ग्रहण के बाद से ही लगातार राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा एक्टिव मोड में दिखाई दे रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement