Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान: माइनस तापमान से जम गया चुरू और फतेहपुर, 5 शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी

राजस्थान सबसे ठंडा स्थान माउंट आबू रहा, जहां तापमान शून्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। जयपुर में न्यूनतम तापमान भी पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 05, 2023 13:53 IST
rajasthan winter- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) राजस्थान में पड़ रही कड़ाके की ठंड

जयपुर: राजस्थान में शीतलहर के चलते कई स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे चला गया है। सबसे ठंडा स्थान माउंट आबू रहा, जहां तापमान शून्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। बुधवार शाम को चित्तौड़गढ़ का न्यूनतम तापमान माइनस 0.1 डिग्री सेल्सियस, चूरू का माइनस 1.5, फतेहपुर का माइनस 1.8 और जोबनेर का माइनस 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जयपुर का तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

33 में से लगभग 22 जिलों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने गुरुवार को पांच शहरों में कड़ाके की ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें झुंझुनू, सीकर, चुरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर शामिल हैं।

नागौर, बीकानेर, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, जयपुर, धौलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतपुर, अलवर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। चुरू और फतेहपुर में बुधवार को लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस में दर्ज किया गया, वहीं जयपुर के जोबनेर में पारा माइनस 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

जयपुर में न्यूनतम तापमान भी पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। मौसम विभाग के जानकारों के मुताबिक, 7 जनवरी से लोगों को शीतलहर से कुछ राहत मिलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement