Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rajasthan coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से 1 और मौत, 49 नए मामले आए सामने

30 मई (शनिवार) सुबह 8 बजे तक राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 8365 पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2020 11:47 IST
Rajasthan coronavirus cases, Rajasthan coronavirus death toll - India TV Hindi
Image Source : AP Rajasthan coronavirus cases death toll latest update news till 30 May । File Photo

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत हो गई जिससे राज्य में इससे मरने वालों की संख्या 185 हो गई है। वहीं संक्रमण के 49 नये मामले सामने आए हैं और राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 8,414 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण से शनिवार को जयपुर में एक और मौत हुई है। इससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 185 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, 30 मई (शनिवार) सुबह 8 बजे तक राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 8365 पहुंच गई है। इसमें 2937 एक्टिव केस और 5244 ठीक हुए लोग शामिल है। जबकि कोरोना से 184 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 89 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

वहीं शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे तक राज्य में संक्रमण के 49 नये मामले सामने आए। इनमें कोटा, चुरू और उदयपुर में आठ-आठ, बाड़मेर में चार, भीलवाड़ा, धौलपुर, झालावाड़ और करौली में तीन- तीन, जयपुर, झुंझुनू और भरतपुर में दो-दो नये मामले शामिल हैं। राज्य में अब तक 8,414 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement