Friday, May 10, 2024
Advertisement

राजस्थान में फुल एक्शन में आई भजन लाल की पुलिस, पहले ही दिन 2872 अपराधी गिरफ्तार

राजस्थान में सीएम भजन लाल की पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ पूरे राज्य में बड़ा ऑपरेशन चलाया है। इस तीन दिन के अभियान के तहत पहले दिन ही राज्यभर में 2872 अपराधियों की धरपकड़ की गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 28, 2023 8:08 IST
Rajasthan Police- India TV Hindi
Image Source : PTI सघन अभियान के तहत तलाशी लेती राजस्थान पुलिस

राजस्थान पुलिस ने अपराधियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ तीन दिवसीय अभियान बुधवार को शुरू किया था। इसके तहत सभी जिलों में पुलिस टीम दबिश देकर ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और पहले ही दिन 2872 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देश पर राज्य भर में अपराधियों और असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सघन कार्रवाई शुरू की गई है। तीन दिन का यह अभियान बुधवार तड़के शुरू हुआ। 

8578 पुलिसकर्मियों ने 6843 ठिकानों पर दबिश दी

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि इस अभियान के पहले दिन 8578 पुलिसकर्मियों की 2250 टीम ने अपराधियों के 6843 ठिकानों पर दबिश देकर कुल 2872 लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह अभियान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एम एन की निगरानी में चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी जिलों में पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर आपराधिक तत्वों की धरपकड़ की जा रही है। प्रवक्ता के अनुसार पुलिस रेंज में पुलिस महानिरीक्षक इस अभियान पर निगाह रखे हुए हैं जबकि स्थानीय जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है। 

सोशल मीडिया पर गैंगस्टरों को फॉलो करने वालों पर भी एक्शन

उन्होंने बताया कि इसके तहत आर्म्स, आबकारी और एनडीपीएस एक्ट, स्थाई वारंटी, उद्घोषित, इनामी और जघन्य अपराधों में वांछित असामाजिक तत्त्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को ‘लाइक’, ‘कमेंट’ एवं ‘फॉलो’ करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके अनुसार पहले दिन राज्य भर में की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने 2872 बदमाशों को गिरफ्तार कर कुल 29 मुकदमे दर्ज किए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि अजमेर रेंज में कुल 380, कोटा रेंज में कुल 586, सीकर रेंज में 114, जोधपुर रेंज में 55, बीकानेर रेंज में 354, जयपुर रेंज में 317, पाली रेंज मे 178, भरतपुर रेंज में 228, बांसवाड़ा रेंज में 235, उदयपुर रेंज में 330, जयपुर आयुक्तालय में 48 और जोधपुर आयुक्तालय में कुल 47 आपराधिक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है।

एमएन ने बताया कि राज्य स्तर की इस कार्रवाई में सक्रिय आपराधिक गैंग के सदस्य और सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स के खिलाफ कार्रवाई में 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 364 ‘हिस्ट्रीशीटर’/‘हार्डकोर’ और इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement