1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 16089 नये मामले, कलराज मिश्र ने की यह अपील

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 16089 नये मामले, कलराज मिश्र ने की यह अपील

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 16,089 नए मामले आये जबकि 121 और मरीजों की मौत दर्ज की गई। राज्‍य में अभी 1,55,182 कोरोना वायसर से संक्रमित मरीज उपाचाराधीन हैं। राज्‍य में इस घातक वायरस से अब तक 3806 लोगों की जान जा चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 27, 2021 21:00 IST
Rajasthan records highest single-day rise of 121 COVID deaths; over 16,000 fresh cases- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 16,089 नए मामले आये जबकि 121 और मरीजों की मौत दर्ज की गई।

जयपुर: राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 16,089 नए मामले आये जबकि 121 और मरीजों की मौत दर्ज की गई। राज्‍य में अभी 1,55,182 कोरोना वायसर से संक्रमित मरीज उपाचाराधीन हैं। राज्‍य में इस घातक वायरस से अब तक 3806 लोगों की जान जा चुकी है। चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में बीते चौबीस घंटे में 16,089 नये और संक्रमित मिले जिसके बाद कुल मामले 5,46,964 हो गए हैं। नए संक्रमितों में कांग्रेस प्रदेशाध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल हैं। 

डोटासरा ने ट्वीट कर बताया, “शुरुआती लक्षण दिखने के बाद आज कोरोना जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। चिकित्सकों की सलाह पर स्वयं को सीकर आवास पर ही पृथक कर लिया है। विगत कुछ दिनों में सम्पर्क में आए सभी लोगों से जांच कराने का अनुरोध करता हूं।” विभाग के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में राज्य में 7426 और मरीज संक्रमण से उबरे हैं। बीते चौबीस घंटे में जोधपुर में 22, जयपुर में 21, उदयपुर में 14 मरीजों की मौत हुई है। 

इस बीच राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाइयों का अनावश्यक भण्डारण न करें। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मिश्र ने लोगों से यह अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे अपने घरों में ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाइयों का अनावश्यक भण्डारण न करें, ताकि जरूरतमंद लोगों को समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाकर उनकी जान बचायी जा सके। 

इसके साथ ही मिश्र ने राज्य के विधायकों, सांसदों, अधिकारियों, चैरिटेबल संस्थाओं, धार्मिक संस्थाओं से अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव इंतजामों के लिए प्रशासन का सहयोग करें और प्रदेश के उपलब्ध संसाधनों का योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने में मदद कर आम जन को राहत प्रदान करें। राजभवन प्रवक्ता के अनुसार, मिश्र ने इस बारे में राज्य के सभी विधायकों और सांसदों को पत्र लिखकर उन्हें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर कोरोना वायरस से बचाव और आम जन को राहत पहुंचाने के प्रयास किए जाने का अनुरोध किया है। 

मिश्र ने सभी दलों को संकट की इस घड़ी में एकमत होकर कार्य करने का अनुरोध करते हुए प्रमुख सामाजिक संस्थाओं, चैरिटेबल ट्रस्ट, सामाजिक संगठन, रेडक्रॉस, एन. सी. सी., एन. एस. एस., स्काउट गाइड आदि के सहयोग से इस महामारी की रोकथाम के लिए नागरिकों को जागरूक करने पर भी जोर दिया है। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों तक यह संदेश पहुंचाया जाए कि कोविड से संक्रमित अधिकतम व्यक्ति स्वस्थ हो रहे हैं ताकि उनका मनोबल बढ़ सके। राज्यपाल ने जन प्रतिनिधियों को आम जन को टीकाकरण के लिए जागरूक करने और अधिकाधिक लोगों के टीकाकरण को सुनिश्चित किए जाने पर भी जोर दिया।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15