Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान: डीओआईटी के ज्वाइंट डायरेक्टर किए गए सस्पेंड, अलमारी से मिले थे करोड़ों रुपए और सोने के बिस्किट

जयपुर कमिश्नरेट ऑफिस में शुक्रवार को एक अलमारी देखकर लोगों की आंखे खुली की खुली रह गईं थीं। उसमें रखे सामान को देखकर अधिकारी भी दंग रह गए थे। योजना भवन स्थित बेसमेंट में कई दिनों से बंद पड़ी एक अलमारी से 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार 500 रुपए बरामद हुए थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 22, 2023 7:56 IST
Ved Prakash Yadav - India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE वेद प्रकाश यादव

जयपुर: राजस्थान में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीओआईटी) के ज्वाइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को सस्पेंड कर दिया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने और उनकी अलमारी से लगभग 2.31 करोड़ रुपए नकद और लगभग 1 किलो सोने के बिस्किट बरामद किए जाने के बाद ये कार्रवाई हुई है। 

बता दें कि जयपुर कमिश्नरेट ऑफिस में शुक्रवार को एक अलमारी देखकर लोगों की आंखे खुली की खुली रह गईं थीं। उसमें रखे सामान को देखकर अधिकारी भी दंग रह गए थे। योजना भवन स्थित बेसमेंट में कई दिनों से बंद पड़ी एक अलमारी से 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार 500 रुपए बरामद हुए थे। इसके साथ ही एक किलो सोने के बिस्किट भी बरामद हुए थे। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीओआईटी) के संयुक्त निदेशक वेद प्रकाश यादव को हिरासत में लेकर एसीबी को सौंप दिया था।

नोटबंदी के दौरान खरीदी थी सोने की सिल्ली  

सीसीटीवी में सामने आया था कि ड्यूटी टाइम खत्म होने के बाद वेद प्रकाश कंधे पर लैपटॉप का बैग लेकर बेसमेंट में गया। अलमारी का ताला खोलकर बैग रखा। फिर वहां से निकल गया। यह वही अलमारी है, जिससे पुलिस को 2.31 करोड़ रुपए और एक किलो सोना मिला। बताया जा रहा है कि यह रिश्वत आरोपी ने सीसीटीवी कैमरे खरीदने में ली थी। पुलिस से पूछताछ के दौरान उसने कबूला कि यह रकम उसने अलग-अलग लोगों से रिश्वत के रूप में ली। इन्हें घर ले जाने के बजाय यहां इकट्ठा करता था। वहीं बताया जा रहा है कि उसने एक किलो सोने की सिल्ली नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों को खपाने के लिए खरीदी थी।  

ये भी पढ़ें: 

बागेश्वर धाम वाले बाबा बोले- किसी भी मजहब और पंथ के लोग बालाजी की शक्तियों का सामना नहीं कर सकते

जम्मू-कश्मीर ने किया श्रृंगार, G20 के लिए हुआ तैयार; जानें आज क्या-क्या इवेंट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement