Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राजस्थान में ब्लैकमनी के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 5 बिल्डर्स ग्रुप पर छापेमार कार्रवाई

इस मामले में डिपार्टमेंट की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि हरीश जगतानी ने भारी भरकम ब्लैकमनी का निवेश जयपुर के बिल्डर्स ग्रुप से जुड़े प्रोजेक्ट में किया है। जिसके बाद आयकर विभाग ने इन नामी बिल्डर्स ग्रुप पर छापे मारे हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 06, 2023 9:22 IST
आयकर विभाग - India TV Hindi
Image Source : FILE आयकर विभाग

जयपुर: जयपुर में कालेधन के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई करते हुए जयपुर में 5 नामी बिल्डर्स ग्रुप पर छापेमार कार्रवाई की है। टीम ने इससे पहले कल रविवार को अफ्रीका के कॉन्गो गवर्नमेंट के चीफ एडवाइजर (मुख्य सलाहकार) रहे हरीश जगतानी को दिल्ली स्थित एक होटल से पकड़ा था। जगतानी कॉन्गो के प्रतिनिधि दल के साथ इंडिया आए हुए थे। इस मामले में डिपार्टमेंट की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि हरीश जगतानी ने भारी भरकम ब्लैकमनी का निवेश जयपुर के बिल्डर्स ग्रुप से जुड़े प्रोजेक्ट में किया है। जिसके बाद आयकर विभाग ने इन नामी बिल्डर्स ग्रुप पर छापे मारे हैं।

कार में मिले थे करोड़ों रुपए 

वहीं इससे पहले राजस्थान पुलिस को चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हाथ लगी थी। पुलिस रोड पर सघन चेंकिग कर रही थी कि इस दौरान एक गाड़ी से इतना कैश मिला कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। दरअसल, राजस्थान से अहमदाबाद आ रही कार को आबूरोड पुलिस ने जब रोका तो उसमें से करोड़ों की नकदी मिली। सिरोही के पास आबूरोड पर पुलिस को गाड़ी की तलाशी के दौरान 3 करोड़ 95 हजार की नकद राशि जब्त की थी। 

पुलिस को बड़े हवाला घोटाले का शक

इतनी भारी मात्रा में कैश मिलते ही पुलिस ने पाटन के रहने वाले जिग्नेश दवे और कौशिक दवे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का मानना है कि इस मामले में बड़ा हवाला घोटाला सामने आ सकत है, लिहाजा पुलिस के साथ-साथ जांच में आयकर विभाग भी जुट गया है। वहीं पिथले हफ्ते दिल्ली एयरपोर्ट पर भी चेकिंग के दौरान लगभग इतना ही कैश पकड़ गया था। एयरपोर्ट अधिकारियों को कार्गो टर्मिनल पर करोड़ों रुपए कैश मिला था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement