1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. BJP में नहीं जाना चाहते तो खट्टर सरकार की मेहमानबाजी में क्यों बैठे हुए हैं: कांग्रेस

BJP में नहीं जाना चाहते तो खट्टर सरकार की मेहमानबाजी में क्यों बैठे हुए हैं: कांग्रेस

कांग्रेस ने बागी हुए सचिन पायलट को स्पष्ट संकेत देते हुए आज बुधवार को कहा कि अगर वह भाजपा में नहीं जाना चाहते है तो हरियाणा में भाजपा सरकार की मेजबानी त्याग दें और वापस अपने घर जयपुर लौट आएं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2020 17:10 IST
Randeep Singh Surjewala, Congress spokesperson, Rajasthan Crisis- India TV Hindi
Image Source : ANI Randeep Singh Surjewala, Congress spokesperson

जयपुर/नई दिल्ली। कांग्रेस ने बागी हुए सचिन पायलट को स्पष्ट संकेत देते हुए आज बुधवार को कहा कि अगर वह भाजपा में नहीं जाना चाहते है तो हरियाणा में भाजपा सरकार की मेजबानी त्याग दें और वापस अपने घर जयपुर लौट आएं। राज्य की अशोक गहलोत सरकार से बगावत कर पायलट और कुछ विधायक हरियाणा में मानेसर के दो होटलों में रुके हैं। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने बुधवार को कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'हम हमारे युवा साथी सचिन पायलट और कांग्रेस विधायकों से कहेंगे कि अगर आप भाजपा में नहीं जाना चाहते तो फिर भाजपा की हरियाणा सरकार की मेजबानी फौरन अस्वीकार कीजिए।' उन्होंने कहा, 'अगर आप भाजपा में नहीं जाना चाहते तो मनोहर लाल खट्टर की भाजपा सरकार के सुरक्षा चक्र को तोड़कर उनके चंगुल से बाहर से आइए।' 

उन्होंने पायलट तथा अन्य बागी विधायकों से कहा, 'भाजपा के किसी भी नेता से वार्तालाप तथा चर्चा बंद कर दीजिए। परिवार के सदस्य की तरह अपने घर वापस जयपुर लौट आए। रास्ते से भटके हुए हर कांग्रेस विधायक को मेरी राय है कि परिवार के सदस्य को कभी परिवार में वापस आने से गुरेज नहीं करनी चाहिए।' इसके साथ ही सुरजेवाला ने इन लोगों से कहा कि वे मीडिया के जरिए वार्तालाप बंद करें। सुरजेवाला ने कहा, 'अपने परिवार में वापस आइए, परिवार में बैठिए और परिवार में अपनी बात रखिए। यही पार्टी के प्रति, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रति सच्ची निष्ठा होगी और आपके विश्वास एवं प्रतिबद्धता का सबसे बड़ा सबूत होगा।' रणदीप सुरजेवाला ने भाजपान पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में निर्वाचित सरकार को गिराने के अपने षड्यंत्र में असफल रही है भाजपा।

राजस्थान सियासी संकट से जुड़ी पढ़िए अन्य खबरें

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश नाकाम हुई- रणदीप सुरजेवाला

गहलोत का आरोप, अपनी ही सरकार गिराने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे थे पायलट, हमारे पास पूरे सबूत

निशाने पर सचिन पायलट के समर्थक? कांग्रेस ने राजस्थान में भंग की जिला और ब्लॉक समितियां

कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं, सचिन पायलट माफी मांग लें तो बात बन सकती है: अविनाश पांडे

VIDEO

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। BJP में नहीं जाना चाहते तो खट्टर सरकार की मेहमानबाजी में क्यों बैठे हुए हैं: कांग्रेस News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X