Monday, April 29, 2024
Advertisement

Exclusive: "बड़ी मछलियों पर कारवाई नहीं करती है सरकार," भ्रष्टाचार पर गहलोत के सबसे करीबी रहे IPS ऑफिसर ने खोली पोल

अशोक गहलोत सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस का दावा करती है। लेकिन सीएम गहलोत के ही सबसे करीबी रहे सीनियर आईपीएस अधिकारी ने उनके इस दावे की पोल खोल दी है। एंटी करप्शन ब्यूरो के डीजी के पद से हाल ही में रिटायर हुए बीएल सोनी ने इंडिया टीवी से खास बीतचीत में कई बड़े खुलासे किए हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: September 06, 2023 17:59 IST
Ashok Gehlot and bl soni- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ आईपीएस ऑफिसर बी एल सोनी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सबसे करीबी रहे वरिष्ठ आईपीएस ऑफिसर बी एल सोनी ने बड़ा खुलासा किया है। बीएल सोनी डीजी एंटी करप्शन ब्यूरो के पद से हाल में ही रिटायर हुए हैं।  इंडिया टीवी से Exclusive बातचीत में सोनी ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात करती है, लेकिन ये बात झूठी है। गहलोत सरकार में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है। बीएल सोनी ने बताया कि मेरे एंटी करप्शन ब्यूरो का डीजी रहते, अभी हाल में ही कई बड़ी मछलियों को पकड़ा गया, लेकिन जब वो ट्रैप होते थे तो कार्रवाई के वक़्त ऊपर से कोई ख़ुशी ज़ाहिर नहीं होती थी, बल्कि नाराज़गी होती थी।

"सबसे ज़्यादा भ्रष्टाचार तो खनन विभाग में हुआ"

एंटी करप्शन ब्यूरो के पूर्व डीजी बीएल सोनी ने आगे बताया कि छोटे मामलो में तो कभी कॉल नहीं आते थे, लेकिन बड़े मामलो में पीड़ित के पक्ष में कभी कॉल नहीं आता था लेकिन सरकार भ्रष्टाचार के मामलो में बड़ी मछली पर कारवाई नहीं करती है। गहलोत के सबसे करीबी रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा कि कई जगह से कॉल आते थे मेरे पास कि भ्रष्टाचार हो रहा है। सबसे ज़्यादा भ्रष्टाचार तो खनन विभाग में हुआ है। 

"गहलोत सरकार में इच्छा शक्ति की कमी"
ये सारे खुलासे उस अधिकारी ने किए हैं जो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सबसे करीबी ऑफिसर्स में से एक माने जाते थे।  एंटी करप्शन ब्यूरो के पद से बीएल सोनी हाल ही में रिटायर हुए हैं। सोनी ने इंडिया टीवी को ये भी बताया कि लोग अवैध खनन करके पहाड़ खा गये। सैटेलाइट इमेज से देखेंगे तो पता लगेगा कि पहाड़ ग़ायब हैं। DOIT, खनन विभाग में कई जगह भ्रष्टाचार हुआ है। सरकार चाहती तो रीट के अपराधी भी पकड़े जाते, लेकिन गहलोत सरकार में इच्छा शक्ति की कमी है।

बता दें कि बीएल सोनी के डीजी रहते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने कई बड़ी कार्रवाई की हैं। बताया जा रहा है कि यही कारण है कि गहलोत सरकार एसीबी में नियमित डीजी तैनात करने से बच रही है। वर्तमान में राजस्थान पुलिस विभाग में डीजी रैंक के 4 अधिकारी मौजूद हैं, लेकिन बीएल सोनी के सेवानिवृत्त होने के बाद से ही एंटी करप्शन ब्यूरो में डीजी का पद खाली पड़ा है।

ये भी पढ़ें-

सनातन धर्म विवाद पर पहली बार बोले पीएम मोदी-'उदयनिधि के बयान का सही से जवाब देना चाहिए'

'इंडिया' अलायंस की इन चार शहरों में होगी रैली, प्रचार समिति ने दिया प्रस्ताव; कोऑर्डिनेशन कमिटी लेगी अंतिम फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement