Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बीकानेर में व्यापारी पर हमले के बाद तनाव, 10 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज

मारपीट और गोलीबारी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घायल व्यापारी के परिजनों, व्यापारियों और हिन्दू संगठनों ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में धरना शुरू कर दिया।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 04, 2022 18:44 IST
Tension In Bikaner, Bikaner Businessman Attacked, Bikaner Businessman- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL राजस्थान के बीकानेर में सोमवार शाम दुकान के किराए से जुड़े मामले में एक व्यापारी पर हमले के बाद तनाव पैदा हो गया।

Highlights

  • एक व्यापारी तेजकरण गहलोत की पिटाई करने के बाद करीब आधा दर्जन युवकों ने उस पर गोलीबारी की।
  • सोमवार की रात व्यापारियों ने आंबेडकर सर्किल से लेकर पीबीएम अस्पताल तक सड़क को अवरूद्ध कर दिया।
  • बीकानेर के पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया, यह एक विवादित दुकान के कब्जे से जुड़ा मामला है।

बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर जिले के कोटगेट थाना क्षेत्र में सोमवार शाम दुकान के किराए से जुड़े मामले में एक व्यापारी पर हमले को लेकर 2 गुटों के बीच झड़प के बाद इलाके में तनाव पैदा गया। पुलिस ने बताया कि घटना को लेकर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव किया उसके बाद उन्हें खदेड़ने के लिये लाठीचार्ज किया गया। एक व्यापारी तेजकरण गहलोत की पिटाई करने के बाद करीब आधा दर्जन युवकों ने उस पर गोलीबारी की जिससे व्यापारी गंभीर रूप से घायल हो गया।

सोमवार की रात व्यापारियों ने आंबेडकर सर्किल से लेकर पीबीएम अस्पताल तक सड़क को अवरूद्ध कर दिया। पुलिस ने शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए देर रात ‘फ्लैग मार्च’ किया। मारपीट और गोलीबारी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को घायल व्यापारी के परिजनों, व्यापारियों और हिन्दू संगठनों ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में धरना शुरू कर दिया। व्यापारी पर हुए हमले के विरोध में आयोजित शहर बंद पूर्णतया शांतिपूर्ण रहा। व्यापारियों ने बुधवार को बंद का आह्वान किया है।

बीकानेर के पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया, ‘यह एक विवादित दुकान के कब्जे से जुड़ा मामला है। कुछ लोग इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे है। अपराधियों को गिरफ्तार किया जायेगा और मामले में उचित कार्रवाई की जायेगी।’ कोटगेट थाना प्रभारी मनोज माचरा ने बताया कि सोमवार रात शिकायतकर्ता प्रकाश सोलंकी की शिकायत पर सद्दाम हुसैन, मोहम्मद गुल, मोहम्मद फिरोज, मोहम्मद सादिक, फिरोज इरफान शाहरूख, सिकंदर, जफर और मोहम्मद साजिद समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया।

माचरा ने कहा कि गोलीबारी और हमला दुकान के किराए और दुकान खाली करने को लेकर हुआ था। घायल व्यापारी को उपचार के लिये पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जयपुर स्थानांतरित कर दिया। माचरा ने बताया कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये कई टीम बनाकर विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गई। जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने वाले हिन्दू जागरण मंच के जेठानंद व्यास समेत आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बीकानेर केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव बाबूलाल गहलोत, व्यापार मंडल अध्यक्ष जुगल राठी ने घटना पर रोष जताया और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement