1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. उदयपुर में दहशत में एक और परिवार, कन्हैया की हत्या करने वाले रियाज ने VIDEO में दी थी धमकी

Udaipur Murder: उदयपुर में दहशत में एक और परिवार, कन्हैया की हत्या करने वाले रियाज ने VIDEO में दी थी धमकी

कन्हैयालाल हत्याकांड का वीडियो सामने आने के बाद सेक्टर-11 में रहने वाले नितिन जैन सदमें में आ गए, क्योंकि उनके खिलाफ एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 01, 2022 17:01 IST
A delegation of Jain community meets...- India TV Hindi News
Image Source : PTI A delegation of Jain community meets the district collector

Highlights

  • खौफ के साए में जी रहा उदयपुर के सेक्टर-11 में रहने वाला परिवार
  • नितिन जैन ने घर के आगे पेड़ कटवाए, कंस्ट्रक्शन रुकवाया
  • रियाज के वीडियो में सेक्टर-11 में व्यक्तियों के सिर काटने की बात

Udaipur Murder: उदयपुर हत्याकांड के आरोपी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के निशाने पर अकेले कन्हैयालाल नहीं थे। दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या करने वाले आरोपी रियाज अख्तरी ने 17 जून को बनाये एक वीडियो में कहा था कि सेक्टर 11 में ऐसे सदस्य हैं, जिनका सिर कलम किया जाना चाहिए। वीडियो के सामने आने के बाद सेक्टर-11 में रहने वाले नितिन जैन सदमें में आ गए, क्योंकि उनके खिलाफ एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। जैन समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उदयपुर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर उदयपुर के सेक्टर-11 में रहने वाले एक व्यक्ति के परिवार को कट्टरपंथी तत्वों से उचित सुरक्षा दिलाने की मांग की गई है।

नितिन जैन ने घर के आगे पेड़ कटवाए, कंस्ट्रक्शन रुकवाया

सेक्टर-11 में रहने वाले व्यापारी नितिन जैन भी इन दोनों के टारगेट पर आ गए थे। उनके परिजनों को जब इसकी जानकारी हुई तब से सब खौफ में हैं। इतनी दहशत कि घर के आसपास के पेड़ कटवा दिए। यहां तक रेकी के डर से पड़ोस में होने वाला कंस्ट्रक्शन भी रुकवा दिया। उधर, पुलिस ने घर के बाहर सिक्योरिटी बढ़ा दी है। जांच में सामने आया कि 35 साल के टायर व्यवसायी नितिन जैन ने 7 जून को फेसबुक पर नूपुर शर्मा से संबंधित एक पोस्ट शेयर कर दी थी। इसे लेकर नितिन के खिलाफ उसी दिन सबीना थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने उन्हें पकड़कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया। वहां नितिन को पाबंद कर जमानत पर छोड़ दिया गया।

Jain community

Image Source : PTI
Jain community

नितिन जैन की दुकान की रैकी करने लगे थे कुछ लोग
आपको बता दें कि नितिन जैन की रेकी का भी वैसा ही पैटर्न था, जैसा कन्हैयालाल का। मामला दर्ज होने के बाद कुछ लोग टायर कारोबारी नितिन की दुकान की रैकी करने लगे। नितिन की दुकान पर 9 और 16 जून को तीन-तीन लोगों ने रेकी की। सबीना इलाके में स्थिति दुकान पर जाकर पूछताछ भी की गई। उस वक्त वह खुद दुकान पर नहीं था। जब यह बात उसे पता चली तो वह घबरा गया और उदयपुर से बाहर चला गया। 28 जून को जब कन्हैयालाल की हत्या हुई और उसके बाद रियाज का वीडियो सामने आया। इसमें वो सेक्टर-11 के एक व्यक्ति की भी बात करता सुना जा सकता है। इसके बाद नितिन के परिवार की हालत और खराब हो गई।

रियाज के वीडियो में सेक्टर-11 में व्यक्तियों के सिर काटने की बात
श्री महावीर सेना के अध्यक्ष यशवंत अचलिया ने कहा कि माफी मांगने के बाद मामला सुलझ गया, लेकिन कुछ लोग गोवर्धन विलास इलाके में जैन की दुकान की रेकी कर रहे थे। अचलिया ने कहा कि जैन ने डर के मारे कुछ दिनों के लिए अपनी दुकान बंद कर रखी थी। अचलिया ने शुक्रवार को उदयपुर जिलाधिकारी को परिवार को सुरक्षा मुहैया संबंधी ज्ञापन दिया। प्रसारित वीडियो में आरोपी रियाज अख्तारी सेक्टर-11 में व्यक्तियों के सिर काटने की बात कर रहा था। उन्होंने कहा कि नितिन जैन सेक्टर 11 में रहते हैं, इसिलए माना जा रहा है कि वह भी कट्टरपंथी तत्वों के निशाने पर थे। जिलाधिकारी से मामले को गंभीरता से लेन का अनुरोध किया है, ताकि उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड जैसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

बिजनेसमैन के घर के बाहर 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था
जैन के घर के बाहर 24 घंटे सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, लेकिन इसे बढ़ाया जाना चाहिए। कुछ लोग कुछ दिनों से जैन की दुकान की रेकी कर रहे थे। जो लोग रेकी कर रहे थे, उनकी तस्वीरें गुरुवार को पुलिस को उपलब्ध करा दी गई। उदयपुर के सवीना थानाधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले नितिन जैन के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करने की शिकायत दर्ज कराई गई थी और बाद में मामला शांत हो गया था। उन्होंने बताया कि सेक्टर 11 स्थित नितिन जैन के घर के बाहर दो पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।