Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 05 July 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 05 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 05 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 05, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 05 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 05 July 2023

Love Horoscope 05 July 2023: आज का दिन (05 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आज कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेते समय अपने जीवन साथी की सलाह अवश्य लें, साथ ही उसे यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। आज आप किसी व्यक्ति विशेष के करिश्मे, पराक्रम और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते हैं। आप अपने प्रेमी के जीवन में इन दिनों जो भी उतार-चढ़ाव देख रहे हैं और आप सारा दोष अपने प्रेमी पर ही मढ़ना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने प्रेम संबंधों को कुछ समय के लिए रोक दें। शिकायत करने से बेहतर है कि आपस में थोड़े बदलाव करें। 

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि जो आपका दिल चाहता है उसे साझा करें और फिर परिणाम देखें। आपका प्यार आप पर पूरी तरह से मुग्ध है। आपका आकर्षण उन्हें रिझाने के लिए काफी है, इसलिए प्यार के इन पलों का लुत्फ उठाएं। अपनी कमियों को अपने प्रेमी के माथे पर न लादें। अपने भीतर जो कमियां हैं, उन्हें दूर करने का प्रयास क्यों नहीं करते। आप अपने तीव्र व्यवहार को कोमलता में बदलने का प्रयास करें। अच्छे दिन को ऐसे ही बर्बाद करने के बजाय उसका आनंद लेने के बारे में सोचें।         

  1.  भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 17

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि परिवार की अहमियत आपसे ज्यादा कोई नहीं जानता। इसलिए किसी खास के लिए समय निकालें और उन्हें प्रभावित करने में कोई कसर न छोड़ें। आज आप अपने मित्रों के लिए भाग्यशाली रहेंगे और अपने व्यक्तित्व से उन्हें रिझाएंगे। आप अपने प्रेमी से बहुत प्यार करते हैं और अपने रिश्ते में ईमानदार भी रहना चाहते हैं, तो आप अपने प्रेमी से क्या छुपाने की कोशिश कर रहे हैं और क्यों? आपको भी इस बात का बुरा लग रहा है, आप क्यों कुछ छुपाएं। बेझिझक अपने प्रेमी को सब कुछ स्पष्ट करें। यह आपके भविष्य के लिए भी अच्छा रहेगा।         

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 5

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर भी आज पूरे जोश में है, जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा। याद रखें पार्टनर होना शुरुआत है, साथ रहना प्रगति की निशानी है और सब कुछ एक साथ करना सफलता की निशानी है। प्रेमी को लेकर अब तक जो छोटी-छोटी चिंताएं आपको घेरे रहीं, वो आज भी बरकरार रह सकती हैं। इन चिंताओं से छुटकारा पाने के लिए आपको थोड़ा सचेत होना चाहिए। सब कुछ भूलकर एक नए सिरे से आगे बढ़ना चाहिए। आज ज्यादा सोचने की जगह अपने प्रेमी के साथ कुछ समय अकेले में बिताएं।               

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने आसपास प्यार की रोमांटिक धुन बजती महसूस करेंगे और अपने साथी के साथ अंतरंग पलों का आनंद भी उठाएंगे। आकर्षक होने के साथ-साथ प्यार का इजहार भी जरूरी है, इसलिए आज अपने प्रेमी को सरप्राइज देना न भूलें। आज आपको अपने प्रेमी के बर्ताव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपको लगेगा कि वह बहुत इमोशनल और भावुक हो रहा है लेकिन अगले ही पल आपको लगेगा कि वह अचानक कहीं खामोशी में खो गया है। उनकी योजनाएं या भाव आज आपके सामने अस्पष्ट रह सकते हैं।     

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आप वर्तमान में उस सपने को जी रहे हैं जहां रोमांस आपकी प्राथमिकता है। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए सबसे पहले अपने सोलमेट को खुश करें और उसके दिल की भी सुनें। आप दोनों आज अपने आप को प्यार भरे माहोल में बहने से नहीं रोक पाएंगे। आप और आपका प्रेमी दोनों ही अपने रिश्ते में एक दूसरे को कुछ ढील दे सकते हैं। आप दोनों एक-दूसरे में पूरी तरह खो सकते हैं और अपने प्यार के चरम को छू सकते हैं। आज आप दोनों बिना किसी हिचकिचाहट के आगे बढ़ेंगे।             

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 8

तुला: गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर को खुशी और संतुष्टि देना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आपके साथी के बीच गलतफहमियां हो सकती हैं लेकिन फूलों का एक गुलदस्ता या एक लंबी ड्राइव आप दोनों के बीच सब कुछ ठीक कर देगी। आज आप अपने रिश्ते को लेकर कुछ दुविधा महसूस कर सकते हैं। इस दुविधा को दूर करने का एक आसान तरीका है अपने प्रेमी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करना। इससे आप काफी हल्का महसूस करेंगे। अपनी छोटी सी उलझन को बहुत बड़ा न बनाएं।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि  कोई खास व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित हो तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि आपका आकर्षण और करिश्मा किसी को भी आकर्षित कर सकता है। अभी आप अपने सपनों के साथी के साथ समय बिताना चाहते हैं लेकिन अचानक काम से यह संभव नहीं हो पाएगा। आपका आज का दिन बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है और आज आप अपने प्रेमी के सामने किसी बात को लेकर झूठ बोलने का सहारा ले सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि दिन अच्छा बीते तो आप दोनों को बाहर घूमने के लिए जाना चाहिए। आप जितना ज्यादा साथ रहेंगे, आपके रिश्ते के लिए उतना ही बेहतर होगा।                

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 4

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज आपमें दूसरों से प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा होगी। शांत रहिए और अपने दिल की सुनिए। आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ प्यार ही आपकी सारी चिंताएं दूर कर सकता है। अपना ध्यान रखना आपके जीवन की गति के लिए अच्छा रहेगा, नहीं तो आप कई जगहों पर बेवजह की गलतियां कर सकते हैं और इसका खामियाजा आपको ही भुगतना पड़ेगा।                       

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

मकर: गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन या रोमांस के लिए यह समय परेशानियों से भरा हो सकता है, लेकिन सपने में भी अपने और अपने प्रिय के बीच दूरियां न बढ़ने दें। अगर रिश्ते में विश्वास हो तो कोई भी समस्या आपको अलग नहीं कर सकती है। पड़ोस में रहने वाले किसी व्यक्ति के प्रति आपका आकर्षण हो सकता है। पहली नजर में वह आपको कुछ अलग लगेगा लेकिन अगर आपका प्रेम संबंध पहले से ही चल रहा है तो आपको इस आकर्षण से बचना चाहिए। यह खिंचाव भविष्य में आपके लिए महंगा साबित हो सकता है।             

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यह मूड आपको अपने प्रेमी और परिवार के और करीब लाएगा। आज आप अपने प्रिय का हाथ थाम कर भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। प्रेमी के साथ बेहतरीन पलों का आनंद लेना चाहेंगे। बेहतर होगा शाम के समय अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक सैर पर जाएं या खुली जगह में बैठकर आसमान के नीचे एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार करें।           

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 14

मीन: गणेशजी कहते हैं कि अपने पुराने संबंधों को भूलकर भविष्य की ओर बढ़ें। अतीत में जीने से बेहतर भविष्य में जीना है। आपका वर्तमान संबंध एक उज्ज्वल प्रकाश की तरह है और आप दोनों एक साथ सुनहरे पल बिता रहे हैं। आज आप रोमांटिक मूड में हो सकते हैं और अपने प्रेमी को भी इसका एहसास करा सकते हैं, लेकिन आज प्रेमी का मूड कुछ ठीक नहीं रह सकता है। उनका मूड ठीक करना आपकी जिम्मेदारी है इसलिए उन्हें कोई तोहफा देकर या उनका मनोरंजन करके उन्हें खुश करने की कोशिश करें, यह आप दोनों को करीब लाएगा।           

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan 2023: आज से शुरू हो रहा है सावन का महीना, जानिए पहले दिन कैसे करें भोलेनाथ की पूजा

Mangla Gauri Vrat 2023: सावन का पहला मंगला गौरी व्रत कब? इस मुहूर्त में करेंगे पूजा तो जमकर बरसेगी मां पार्वती की कृपा

Sawan 2023 Special: भगवान शिव के गले में क्यों लिपटा रहता है सांप? आखिर क्या है इसके पीछे की पौराणिक कथा, जानें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement