Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 17 July 2023: इन राशियों की लव लाइफ में आज आएंगे नए मोड़, पार्टनर से मिलेगा बेशुमार प्यार

Love Horoscope 17 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 17 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 17, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 17 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 17 July 2023

Love Horoscope 17 July 2023: आज का दिन (17 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपके सितारे बुलंदी पर हैं, जिससे आप हर बीमारी या बाधा का आसानी से सामना कर सकते हैं। आपको ऐसा महसूस होगा कि कोई अलौकिक शक्ति आपका मार्गदर्शन कर रही है। प्यार के मामले में आप लकी हैं। आपका अनुभव आपकी भावनात्मक शक्ति को बढ़ाएगा जिससे पार्टनर के साथ घनिष्ठता भी बढ़ेगी। नए रिश्तों की शुरुआत के लिए यह समय उपयुक्त है। प्यार में अधीरता आना स्वाभाविक है, लेकिन ध्यान रहे कि इससे रिश्ते सुधरें, बिगड़ें नहीं। आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, लेकिन किसी भी तरह का वादा करने से पहले दो बार सोच लें। आज कुछ ऐसा करें कि आपकी प्रेम कहानी रोमांटिक मोड़ ले ले।         

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 1

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी, बच्चों या प्रियजनों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। अपने सपनों को हकीकत में बदलने और प्यार के खेल को जीतने के लिए अपनी बुद्धि और कल्पना का उपयोग करें। यह आपके जीवन का एक ऐसा दौर है जब आपका ध्यान निजी जीवन से हटकर खुद पर आ जाएगा। आज आप अपने लिए कुछ खास करेंगे जैसे अपने शौक को पूरा करना या किसी खास से मिलना। भावनात्मक उतार-चढ़ाव आज आपके कार्ड में हैं। कोई परेशानी हो तो प्रियतम से संपर्क करें क्योंकि प्रेम हर घाव को भर देगा।       

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 3

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका सारा ध्यान अपने घर और किसी खास की तरफ रहेगा। अपने साथी को नजरअंदाज न करके अपने प्यार का इजहार करें, जिसके लिए आपकी मुस्कान ही काफी है। आज सब कुछ आपके हिसाब से चल रहा है और भाग्य पूरी तरह आपके साथ है। आप किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनेंगे और लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे। किसी आश्चर्य या विशेष अवसर के लिए तैयार हो जाइए। आपकी सोलमेट पूरी तरह से समर्पित है और आप वास्तव में उसकी उस भावना को पसंद करते हैं।  

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 5

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि अपनी लव लाइफ को लेकर कोई खास फैसला लेंगे। प्रेमी जोड़ों के लिए आने वाले कुछ दिन मजेदार रहेंगे। अपने शौक को नजरअंदाज न करें, आप खुश रहेंगे तभी आप अपने पार्टनर को खुश रख पाएंगे। आज आपका फोकस प्रोफेशनल लाइफ पर रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपने साथी से दूर हो सकते हैं, लेकिन दिनभर के काम के बाद सितारों की छांव में एक साथ डिनर करके आप दोनों अच्छा महसूस करेंगे। लोगों को रिझाने के लिए कोई खास प्रयास करने की जरूरत नहीं है, इसके लिए आपकी हसी ही काफी है। 

  • भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक - 7

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्यार में सच्चाई है, जो आपकी रोमांटिक लाइफ को और भी मजेदार बना देगी।  गले लगना या मुस्कुराना भी आपके पार्टनर के लिए आपके प्यार की निशानी है। यात्रा में विलंब हो सकता है। जिंदगी की बोरियत दूर करने के लिए आज आप कुछ खास प्रोग्राम बनाएंगे। अपने काम से ब्रेक लें और प्रिय के साथ समय बिताएं। कुछ यादगार लम्हों को आज ही अपने दिल में जीवन भर के लिए कैद कर लें। सांसारिक जीवन के कार्यों के लिए आप अपने साथी पर पूरी तरह निर्भर रह सकते हैं।  

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 9

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने दिल का हाल किसी खास को बताएंगे जिससे आपके जीवन के एक नए दौर की शुरुआत होगी। अहंकारी मनुष्य जीवन का साधारण प्रेम भी नहीं कर सकता, क्योंकि झुकना प्रेम की अनिवार्य शर्त है। आज आप रिश्तों को मजबूत करना चाहते हैं। आप अपने साथी के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और यह आकर्षण अन्य गतिविधि को लेकर हो सकता है। रोमांस आपकी प्राथमिकता है और साथ ही अपने साथी से भावनात्मक और कामुक संतुष्टि की इच्छा भी रहेगी। अपनी इच्छाओं को दबाने के बजाय उन्हें अपने पार्टनर के साथ शेयर करें।            

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 11

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के अलग होने से आज आप अकेलापन महसूस करेंगे, जिससे आपको मानसिक परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय अकेले में बिताएं और अपने प्रिय से जुड़ने के लिए नेटवर्किंग का उपयोग करें। डर और खौफ को छोड़कर आत्मविश्वास से काम लें। आज आप रिश्तों को सुधारने में ज्यादा समय लगाएंगे। अपने सोलमेट से बात करें और उसके साथ सुकून के कुछ पल बिताएं। आपका करिश्मा, समर्पण और कड़ी मेहनत सबका दिल जीत लेगी। अगर रिश्ते में कोई समस्या है।                 

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 2

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि कोई भी आपके आकर्षण और करिश्मे से बच नहीं सकता, यही वजह है कि आप अपने जानने वालों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। रिश्ते को ताजा रखने के लिए फ़्लर्ट करना और हंसना न भूलें। अचानक घरेलू परेशानी आज आपको व्यस्त रखेगी, आज आप अनिश्चित महसूस कर सकते हैं। अपनी महत्वाकांक्षी प्रवृत्ति को सुनें और बड़ी योजनाओं पर टिके रहें। इसमें सभी आपकी मदद करेंगे। कार्यस्थल पर नए दोस्त बनाने के लिए अपने आकर्षण का प्रयोग करें। प्यार के लिए आज आपको कम समय मिल सकता है लेकिन आपकी रोमांटिक लाइफ सुकून से भरी रहेगी।           

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 4

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक दायरे से कटकर अकेले रहने के मूड में हैं। रिश्तों में तनाव को जगह न दें, इससे रिश्ते में दरार आ सकती है। याद रखिए बेजान रिश्ते और बासी फूल कभी भी जिंदगी को महका नहीं सकते। आज आपकी इच्छा प्रेम के दो शब्द सुनने और कुछ कहने की होगी। आप अपने प्रिय के साथ मूवी देखने, डिनर या लॉन्ग ड्राइव पर जाने जैसा समय बिताना चाहेंगे। आपका रोमांटिक जीवन प्यार के फूलों की महक से महक रहा है, बस भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि किसी भी चीज़ की अधिकता भी कष्टप्रद हो सकती है।                  

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 6

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आपका जीवनसाथी या परिवार आपके लिए वह संपत्ति है जिसके बिना आप अधूरे हैं। आप उनसे बहुत प्यार करते हैं लेकिन इसका इजहार करना भी जरूरी है। अपने परिवार के साथ भोजन करना और अपने साथी के साथ विशेष यात्राओं पर जाना आपकी परवाह और प्यार को दर्शाएगा। घरेलू मामले आज आपकी प्राथमिकता सूची में पहले स्थान पर हैं। अब आप अपने प्रेम जीवन की नींव को और भी मजबूत करना चाहेंगे। थोड़ा समय निकालें और अपने भविष्य के बारे में भी सोचें। याद रखें कि आपकी खुशी का एक बड़ा हिस्सा आपके स्वभाव पर निर्भर करता है, न कि आपकी  परिस्थितियों पर।              

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 8

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय भावुक और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। आपका साथी ही आपकी प्राथमिकता है जिसके साथ आप कुछ सुनहरे पल बिताना चाहते हैं। अप्रत्याशित कॉल और ईमेल आज आपको व्यस्त रखेंगे और इसका असर आपके रोजमर्रा के काम पर भी पड़ेगा। अगर आप सिंगल हैं तो आज किसी खास से संपर्क करना न भूलें, बात बनने की पूरी संभावना है। अपने प्रेम जीवन में उत्साह लाने के लिए अपने साथी को बताते रहें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।       

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 10

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि अगर कोई करीबी दोस्त आप में दिलचस्पी दिखाता है या फ्लर्ट करता है तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि आपका आकर्षण ऐसा ही है। फिलहाल पैसों के मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। आज आपका पार्टनर आपसे आर्थिक के साथ-साथ भावनात्मक सुरक्षा भी चाहेगा। अपने वादों को पूरा करने का समय आ गया है। रिश्तों में थोड़ा सा निवेश भविष्य में भरपूर लाभांश देता है। आज बिना देर किए अपने दिल की बात जुबान पर रखें, काम बनेगा।         

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan 2023: सावन सोमवार के व्रत में इन नियमों का जरूर करें पालन, तभी मिलेगा पूजा का पूरा फल

Weekly Business Horoscope 17th July to 23rd July 2023: कारोबार के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है?

Sawan 2023: सावन में इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना भगवान शिव के क्रोध का भी करना पड़ सकता है सामना

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement