Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 July 2023: मैरिड और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 23 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 23 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 23, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 23 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 23 July 2023

Love Horoscope 23 July 2023: आज का दिन (23 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज रोमांस कार्ड पर है। आपका पार्टनर आपके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के मूड में होगा। छुट्टियों की योजना बनाने और आराम महसूस करने का यह सही समय है। आपका जीवनसाथी या पार्टनर आपके हाव-भाव से बेहद खुश होंगे। आप अपने साथी के प्रति अपनी अच्छी प्रवृत्ति प्रदर्शित कर सकते हैं। सद्भाव बनाए रखने के लिए ऐसी भावनाओं को व्यक्त करने की सलाह दी जाती है।     

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपना सारा काम निपटाने की जल्दी में होंगे ताकि आप अपने प्रियजन से मिल सकें। एक कप कॉफ़ी और आपके और आपके साथी के बीच कुछ दिल को छू लेने वाली बातचीत आपका दिन बना देगी। आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनात्मक भावनाओं को प्रदर्शित करते हैं। ऐसी भावनाओं से बचें और निश्चिंत रहें और सद्भाव बनाए रखें।              

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवनसाथी के साथ उनके पेशेवर जीवन को लेकर कुछ लंबी चर्चा कर सकते हैं। आपका साथी आपके समर्पित समय की तलाश में है, इसलिए उनकी बात सुनें और इस मामले में अपनी सलाह दें। आपको अपने साथी के साथ खुलकर और स्वतंत्र रूप से अपने विचार साझा करने में सक्षम होना चाहिए। इससे आप एक-दूसरे के साथ बेहतर समझ का आनंद ले सकेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपका बंटा हुआ ध्यान आपके प्रेम जीवन में समस्याएँ पैदा कर सकता है। अपने साथी को अपनी बात समझाने के लिए मृदुभाषी बनने का प्रयास करें और शब्दों का सही प्रयोग करें। बीच में संवाद न तोड़ने की सलाह दी जाती है। आप अपने साथी के प्रति अपनी चिड़चिड़ी भावनाएँ प्रदर्शित करेंगे। यह अत्यधिक सलाह दी जाती है कि आप अपने साथी के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके परिवार और दोस्तों के नाम है। ऐसा देखा जा रहा है कि, आप अपने प्रेम जीवन को अच्छा कर देंगे और अपने प्रियजनों के साथ अपने दिन का आनंद लेंगे। लेकिन किसी भी संचार समस्या या गलतफहमी से बचने के लिए बातचीत बनाए रखने का सुझाव दिया जाता है। आप मन में भावनाएं रखेंगे और इसका प्रदर्शन अपने साथी को भी करेंगे। इससे शांति पैदा हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ अप्रत्याशित करके अपने प्रियजन को आश्चर्यचकित करने के मूड में हैं। मीठे उपहारों का आदान-प्रदान होगा जो आप दोनों को विशेष महसूस कराएगा। आप अपना धैर्य बनाये रखेंगे और अपने साथी के प्रति इसका प्रदर्शन कर सकते हैं। अपने प्रिय के प्रति समझदारी से काम लेना उचित रहेगा।         

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय बिताएंगे जिससे आपको तनाव से राहत मिलेगी। आपको अपने साथी के साथ रोजाना कुछ समय बिताना चाहिए, या तो कुछ कक्षाओं में शामिल होकर या सुबह की सैर के लिए बाहर जाना चाहिए। आप अपने साथी के साथ ईमानदार और वफादार संबंध साझा करने में सक्षम होंगे। इससे आप एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध बनाए रख सकेंगे।                

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 14

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि शाम का समय बाहर घूमने, मिलने-जुलने और अपने प्रिय के साथ समय बिताने का है। आपकी अज्ञानता के परिणामस्वरूप आपके और आपके साथी के बीच गलतफहमी पैदा होगी। आपको अपने प्रिय को थोड़ी आज़ादी देने की सलाह दी जाती है। आप अपनी आशावादी भावनाओं को अपने साथी के साथ साझा करने में सक्षम होंगे। इससे आप एक-दूसरे के साथ अच्छे स्तर की समझ विकसित कर सकेंगे।        

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके प्रेम संबंधों के लिए एक यादगार दिन होगा क्योंकि आपका रिश्ता कुछ नई ऊंचाइयों तक पहुंचने की संभावना है। आपके पार्टनर का व्यवहार, स्नेह और ईमानदारी आपका दिल जीत लेगी। आपके साथी के साथ मतभेद या बहस होने की संभावना है। आपको अपने पार्टनर के साथ दोस्ताना संबंध साझा करने की जरूरत है।     

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक और आनंदमय क्षण कार्ड पर हैं। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों को लंबे समय के बाद अपने प्यार से मुलाकात होगी। आपके और आपके पार्टनर के बीच मीठी-मीठी बातें और रोमांटिक बातें होंगी। आपको अपने लचीले संचार के माध्यम से अपने साथी के साथ अच्छा तालमेल साझा करने में सक्षम होना चाहिए। इससे आप बेहतर समझ विकसित कर सकेंगे।           

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी और उनकी भावनात्मक जरूरतों को ठेस पहुचाएंगे क्योंकि आप अपने काम में व्यस्त रहेंगे। यह आपके प्रेमी पक्ष से एक विशेष प्रकार का अलगाव पैदा कर सकता है। आज आप थोड़े चिड़चिड़े और निराश रहने की संभावना है। किसी करीबी दोस्त के विवाह समारोह में शामिल होने की संभावना है। आप अपने प्रिय को भी नाखुश करेंगे।   

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको सबसे पहले अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है और अपनी लव लाइफ को कुछ समय के लिए अलग रख दें। आप कार्य-जीवन में संतुलन बनाए रखने की भरपूर कोशिश करेंगे लेकिन आपके सभी प्रयास व्यर्थ जाएंगे। इसलिए आपका पार्टनर अलग-थलग महसूस करेगा। काम से संबंधित तनाव के कारण आपके अपने साथी के साथ बहस होने की संभावना है। हालांकि, ऐसी स्थितियों से बचना अच्छा है और एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने के लिए चीजों को हल्के में लेना सीखें।   

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

मंदिर में कितनी परिक्रमा लगाना होता है फलदायी? यहां जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों को अपनी सेहत को लेकर रहना होगा सावधान, पढ़िए अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Shukra Vakri 2023: 23 जुलाई से शुक्र सिंह राशि में हो रहे हैं वक्री, इन राशियों का चमकेगा भाग्य, धन का मिलेगा खूब लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement