Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 26 September 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 26 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 26, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 26 September 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 26 September 2023

Love Horoscope 26 September 2023:  आज का दिन (26 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि यह अपने रिश्तों को मजबूत और घावों को भरने का समय है। ग्रह इस तरह से पंक्तिबद्ध है की आपको ये एहसास होगा की पुरानी बातो को भूलकर आगे की तरफ बढ़ना है और अपने पुराने रिश्तो और अपनी जिंदगी को और मजबूती देनी है। आपके जो भी मुद्दे और शिकायते थी , उनका आपको एहसास होगा की इनकी वजह से आपके रिश्तो में कितनी खटास आई थी , जो की अपने जरुरत से ज्यादा उठाये थे ।

भाग्यशाली रंग - हरा

भाग्यशाली अंक - 3

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के बारे में थोड़ा महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जिससे आपको उसके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। कुछ समय से आपका साथी आपको भ्रामक संकेत भेज रहा है। जो जानकारी आज आपको मिलेगी उससे आप अपने साथी के तर्क को समझ पाएंगे की क्यों उसका व्यवहार ऐसा था और जिससे की भविष्य की योजनाए बनाने में आपको मदद मिलेगी। आप नवीन चीजों में ढलने के लिए अपने आपको लचीला बनाएं।

भाग्यशाली रंग - काला
भाग्यशाली अंक - 8

मिथुन -

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी भावनात्मक हैं और संभावना है कि आपको अपने जैसे ही कोई भावनात्मक और उत्साही व्यक्ति भी मिल जाए लेकिन आपको उसके साथ नही चलना है क्योंकि उससे आपके हाथ निराशा ही लगेगी। आप अपनी अपेक्षाओं को थोड़ा कम करें और अपने स्तर के लोगों के साथ ही दोस्ती बढ़ाने की उम्मीद करें। हो सकता है आप बाद में उनके साथ बिजनेस भी कर पाएं।

भाग्यशाली रंग - पीला
भाग्यशाली अंक - 17

कर्क-  

गणेशजी कहते हैं कि आप अब यह समझ पायेंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। हां ,आपने ठीक समझा आपको प्यार चाहिए और आप अब पैसों के लिए शादी नहीं करना चाहते। आपको वह आदमी मिल चुका है और उसे देखते हैं आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है। अगर अपने आकर्षण के बावजूद फैसला लेने में कोई परेशानी आती है तो अपने दिल की सुनें।

भाग्यशाली रंग - नीला
भाग्यशाली अंक - 1

सिंह-  

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आप अपने करियर और नौकरी के मुद्दों में व्यस्त है, जिसकी वजह से आपने अपने परिवार और प्रेम प्रसंगो की उपेक्षा की है। इसलिए, समय की मांग है की जीवन के इन पहलुओं को आप प्रमुखता दें। आप इन मुद्दों की तरफ भी ध्यान आकृष्ट करे अन्यथा भविष्य में समस्या आ सकती है।

भाग्यशाली रंग - लाल
भाग्यशाली अंक - 11

कन्या-  

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कई चीजों को ग्रहण करने का दिन है। इस तरह से आप बे फालतू के झगड़े से बच जायेंगे परन्तु कभी कभी आपको बोलने की भी आवश्यकता है। अगर आपके साथी का दृष्टिकोण और व्यव्हार आपको परेशान कर रहा है तो अपने साथी से इस मुद्दे पर वार्तालाप करें। इन बातों से आप बेहतरी की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आपको अपने मूल्यों और सिद्धांतों के कारण जाना जाता है । अपनी सीमा के भीतर कार्य करे ।

भाग्यशाली रंग - सफेद
भाग्यशाली अंक - 10

तुला-  

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगो ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते हैं। आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफ़ी प्रदान करने, गलतियां भूलने और बेकार की चीजों पर पानी डालने का समय है। दूसरी ओर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिससे आपका आंकड़ा १९-३६ का रहा है और ये समय पुरानी बातों को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है ।

भाग्यशाली रंग -   नारंगी
भाग्यशाली अंक - 9

वृश्चिक-  

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांस के लिए बहुत अच्छा है। आप किसी अंतरंग योजना से किसी खर्चीली सरप्राइज से अपने परिवार को खुश और चकित कर देने की योजना बना सकते हैं। आपको भी शायद बदले में उनसे कोई ऐसे ही सरप्राइज मिले। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है , इसका पूरा लाभ उठाने के लिए कुछ एकांत समय बिताने की योजना बनाएं। अगर परिवार बढाने के बारे में सोच रहें हैं तो यह सर्वोतम समय है।

भाग्यशाली रंग -   गुलाबी
भाग्यशाली अंक - 16

धनु-  

गणेशजी कहते हैं कि विरोधाभासी ग्रहों की वजह से आज आप विपरीत दिशा में जा सकते हैं। आप एक निर्णायक निर्णय लेना चाहते हैं लेकिन आप काफी सतर्क है और किसी भी तरह का असंतुलन नहीं चाहते। इन विरोधाभासी प्रभावों के कारण आपका प्यार का जीवन काफी दिलचस्प हो जाएगा। इन सब से आपको अपने साथी या अपने रिश्तो पर एक सबक मिलेगा , जो की आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मददगार साबित होगा। 

भाग्यशाली रंग - बैंगनी
भाग्यशाली अंक - 7

मकर-  

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें तो बढ़ी हैं लेकिन आपने अपने पार्टनर की भावनाओं की शक्ति और उनकी सहायता को काफी कम करके आंका है। अगर आप अपने रिश्ते के हिसाब से अपनी मांगों को देखेंगे तो पाएंगे कि वे आपके पार्टनर की तुलना में कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने संबंध में थोड़े भावनात्मक होने के लिए करें।

भाग्यशाली रंग - जामुनी
भाग्यशाली अंक - 4

कुंभ-  

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौंक तो जाएंगे लेकिन खुश होंगे। लंबी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठाएं।

भाग्यशाली रंग - भूरा
भाग्यशाली अंक - 2

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ बातों को स्पष्ट करने और छिपी हुई बातों को सामने लाने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। बातों को स्पष्ट करना एक ऐसी जरूरत है जिसे आप टालते रहे हैं। इससे आपके संबंध में पारदर्शिता आएगी और नई ताजगी मिलेगी। दिन के आखिर में शाम तक प्रिय की ओर से रोमांटिक मूड का तोहफा मिल सकता है।

भाग्यशाली रंग - सुनहरा
भाग्यशाली अंक - 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

रत्नों का राजा होता है माणिक, पहनने से मिलते हैं अनकों लाभ, जानिए इस रत्न को किसे नहीं धारण करना चाहिए

इस हफ्ते किसकी राशि में है धन के योग और किन्हें झेलनी होगी पैसों की तंगी, एक क्लिक में पढ़ें अपना आर्थिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement