Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 June 2023: आज इन 4 राशि को जातकों को नहीं मिलेगा ग्रह-सितारों का साथ, जानिए आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 11 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 11 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 11, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 11 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 11 June 2023

Love Horoscope 11 June 2023: आज का दिन (11 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि अपने पेशेवर उदासियों के कारण अपने साथी के साथ दुर्व्यवहार करने से बचें। आपके मिजाज और भावनात्मक टूटने के कारण आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। आपको अपनी असुरक्षाओं को अपने जीवनसाथी के साथ साझा करना चाहिए। पार्टनर के साथ अपार संतुष्टि बनी रहेगी। आपके प्रिय के साथ आकस्मिक सैर का भी संकेत मिल रहा है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन के मामले में ग्रहों की व्यवस्था आपके पक्ष में नहीं है। विचारों में अंतर से रिश्तों में तकरार और दरार आ सकती है। कुछ मामलों में एडजस्टमेंट करने की सलाह दी जाती है। अपने साथी के साथ प्यार की अच्छी भावनाओं का आदान-प्रदान करने के लिए यह अनुकूल दिन नहीं हो सकता है। ऐसी परिस्थितियां होंगी जहाँ आपको मधुर संबंध बनाए रखने के लिए अपने प्रिय के प्रति लचीला और समझदार होना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि काम के बोझ के कारण आज आप अपने प्रेम जीवन को नज़रअंदाज़ करेंगे। हम आपको सलाह देते हैं कि अपने रिश्ते को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन विकसित करें। पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। आपको अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचने की आवश्यकता है जो सतह पर आने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच का भावनात्मक बंधन आज और मजबूत होगा। आपको अपने जीवनसाथी से अत्यधिक देखभाल, प्यार और समर्थन प्राप्त होगा जो आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। आप अपने साथी के साथ कुछ सुखद पल साझा कर सकते हैं। आप महसूस करेंगे कि आपके सामने एक नया आनंदपूर्ण जीवन खुल रहा है। नए लोगों से मुलाकात आपको खुशी देगी।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि पुराने मित्रों से मुलाकात के योग हैं। आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपने प्रिय के साथ आप सुकून महसूस करेंगे और जल्द ही साथ में छुट्टियां मनाने की योजना बनाएंगे। विचारों में मतभेद की वजह से आपके पार्टनर के साथ गलतफहमी हो सकती है। बेहतर संबंधों का आनंद लेने के लिए अपने साथी के विचारों को समझना और एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलने की संभावना है जो आपके लिए सबसे अच्छा साथी होगा। आप अपने दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ मुद्दों का सामना करेंगे क्योंकि वे आपकी पीठ में छुरा घोंप सकते हैं। पार्टनर के साथ संबंधों में असंतोष रह सकता है। यह पारिवारिक मुद्दों के कारण होगा, जिस पर आपको एक दूसरे के साथ चर्चा करने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सीधा व्यवहार करेंगे जिससे आपके पार्टनर की भावनाएं आहत हो सकती हैं। अपने सोलमेट के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, आपको सचेत रूप से और विनम्र तरीके से कार्य करना और बोलना चाहिए। किसी पारिवारिक मामले को लेकर आपके अपने पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं। अच्छी समझ का आनंद लेने के लिए आपको ऐसे मुद्दों को सुलझाना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सोलमेट के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के मूड में हैं। दिन मौज-मस्ती, आनंद और रोमांस से भरा रहेगा। लेकिन आपको अपनी राय और निर्णय अपने साथी पर नहीं थोपना चाहिए क्योंकि इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। आप अपने साथी के साथ कुछ खुशी के पल साझा कर सकते हैं। इससे एक दूसरे के साथ अच्छी समझ विकसित करने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु

गणेशजी कहते हैं कि हर एक बात के लिए अपने साथी पर शक करने और दोष देने के बजाय, आपको अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए उन पर भरोसा करना चाहिए। यह सुझाव दिया जाता है कि धैर्य रखें और हर बार बहुत सीधा होने से बचें। जीवनसाथी के साथ मतभेद के कारण गलतफहमी बनी रहेगी। दोनों के विपरीत विचार होंगे और इससे रिश्ते में सामंजस्य बिगड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर

गणेशजी कहते हैं कि कुछ भी कहने से पहले अपने शब्दों के चयन के बारे में सचेत रहें क्योंकि बहुत अधिक कठोर होना आपके साथी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। बहुत अधिक व्यावहारिक होने से बचें क्योंकि अपने प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए आपको थोड़ा कूटनीतिक होने के साथ-साथ विनम्र भी होना चाहिए। आप कुछ भावनात्मक भावनाओं को सहन कर सकते हैं और इसे अपने साथी से व्यक्त कर सकते हैं। इससे एक-दूसरे के रिश्ते में खटास आ सकती है। चीजों को सहजता से लेने और खुलकर बात करने से मुद्दों को सुलझाने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंध या रिश्ते को लेकर आज आप असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आप अपने साथी की ओर से दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की तलाश कर रहे हैं। लेकिन अगर वे इस समय कोई वादा न करें तो निराश न हों बल्कि अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें। आप अत्यधिक संवेदनशील हो सकते हैं और इन भावनाओं को अपने साथी को व्यक्त कर सकते हैं। यह आपके रिश्ते में सामंजस्य को प्रभावित कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज के लिए आपकी सबसे बड़ी चिंता स्थिरता रहेगी। कार्डों पर असुरक्षा है। आप अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखते हैं और यह आपके आवेगी व्यवहार का कारण हो सकता है। अपने साथी की भावनाओं को भी समझने की सलाह दी जाती है। आप अपने साथी के साथ मधुर शब्दों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। इससे आप रिश्ते में बेहतर समझ बनाए रख पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope 12th to 18 June 2023: इस सप्ताह इन राशियों की जिंदगी में होने वाली है प्यार और रोमांस की बारिश, जानिए अपनी राशि का हाल

11 June 2023 Ka Panchang: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Bakrid 2023: बकरीद कब मनाई जाएगी? क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी, जानें डेट, इतिहास और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement