Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 13 June 2023: आज इन राशि के जातकों की लव लाइफ में होगा सब मंगल ही मंगल, पार्टनर से मिलेगा भरपूर प्यार, पढ़ें अपना राशिफल

Love Horoscope 13 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 13 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 13, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 13 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 13 June 2023

Love Horoscope 13 June 2023: आज का दिन (13 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपनी भावनाओं को दबा कर नहींं रखना चाहिए और उन्हें पूरे जोश के साथ व्यक्त करना चाहिए। लेकिन, पहले आपको अपने खोल से बाहर आना होगा और चीजों को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना होगा। पहले अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें और फिर सोचें कि आपको चीजों को कैसे लेना चाहते हैं। आप अपने साथी के साथ परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनाएंगे। इससे आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने दिमाग और दिल के बीच किसी झंझट का संकेत महसूस कर सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं। आप अपनी पसंद के साथी के साथ गंभीर संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आपके दिल और दिमाग के बीच लगातार संघर्ष चल रहा है। अपनी वृत्ति और आंत की भावना के साथ जाना बेहतर होगा। पार्टनर के साथ कम्युनिकेशन की कमी हो सकती है। अपने संचार कौशल में सुधार करने और एक-दूसरे को समझने से किसी भी मतभेद को दूर करने में मदद मिलेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम संबंधों के बारे में बहुत सोच-विचार कर रहे हैं, अब ऐसा न करें। अपने लिए कुछ समय निकालें, शांत हो जाएं और अपनी भावनाओं पर ध्यान दें। अपने दिल की सुनें, और यह आपको सही रास्ते पर ले जाएगा। पारिवारिक मामले को लेकर आपका अपने पार्टनर से झगड़ा हो सकता है। यह रिश्ते की स्थिरता को प्रभावित कर सकता है और विचारों के अवांछित मतभेद पैदा कर सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 14

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच लंबे समय से चल रहे किसी मसले पर चर्चा करने का आज आपको मौका मिल सकता है। इस मुद्दे को विस्तार से संबोधित करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं क्योंकि यदि आप और विलंब करते हैं, तो इससे स्थिति और खराब हो सकती है। इन घावों को ठीक करने के लिए जल्दी शुरुआत करें और अंत में सब ठीक हो जाएगा। आप अपने साथी के प्रति अधिक प्यार महसूस करने की संभावना रखते हैं। यह एक दूसरे के लिए स्नेह के स्तर के विकास को सक्षम करेगा। आपके प्रिय के प्रति दृढ़ विश्वास पनपने की संभावना है।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 3

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आपके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप शब्दों के जादू और भावनाओं की गहराई को समझते हैं। जब आप भावनाओं और शब्दों को मिलाते हैं और आप अपने साथी से क्या और कैसे कहते हैं, तो आपको बहुत सावधान रहना होगा। दिन प्यार और रोमांस से भरा है, इसका लुत्फ उठाएं। आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम एन्जॉय कर पाएंगे और इससे एक-दूसरे के बारे में बेहतर समझ विकसित करने में मदद मिलेगी। लेन-देन की नीति से काफी मदद मिलेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी को विस्तार से जानने और समझने का अवसर मिलेगा और यह अच्छा होगा। रिश्ते जटिल होते हैं, और आपको उन्हें बेहतर ढंग से समझने के लिए गहराई में गोता लगाने की जरूरत है। एक अच्छे रोमांटिक डिनर से अपने पार्टनर को रिझाएं। यह आपके बंधन को मजबूत करने में मदद करेगा। आपके मन में कुछ प्रतिकूल भावनाएं घर कर सकती हैं। हालांकि, शांत रहना और अपने साथी के साथ कुछ खुशी के पल साझा करना बुद्धिमानी होगी। संवेदनशील मामले आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 4

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी अजनबी से मिले थे और आज आप उसे बहुत याद करेंगे। यह एहसास आनंद है और इस बात का संकेत है कि आप अपने सोलमेट से मिल चुके हैं। वास्तव में आप दोनों में इसे अगले स्तर पर ले जाने की ललक होगी लेकिन जल्दबाजी न करें, एक-दूसरे को थोड़ा समय दें और अच्छी तरह समझें। संवेदनशील और भावनात्मक मुद्दे दिन के लिए खुशी के स्तर को प्रभावित कर सकते हैं। रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ अधिक दोस्ताना व्यवहार करने की जरूरत है।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए साहसी होने की आवश्यकता होगी और तभी आप आज उपलब्ध विकल्पों में से सर्वश्रेष्ठ बना पाएंगे। हो सकता है कि आप सभी के प्रति लगाव महसूस न करें लेकिन किसी खास व्यक्ति के प्रति आकर्षित होंगे। आगे बढ़ने से पहले अपना समय लें। आप सकारात्मक भावनाओं को साझा करने और अपने साथी के साथ परिपक्व समझ रखने में खुशी महसूस करेंगे। संतोष की गहरी भावना प्रबल होगी।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते को लेकर पिछले कुछ दिनों से कुछ कठिन और तीव्र परिस्थितियों से गुज़रे हैं, और वही आपको भविष्य की कार्रवाई के बारे में स्पष्टता प्रदान करेगी। कोई भी फैसला एक झटके में न लें, थोड़ा समय निकालें और फिर आगे बढ़ें। अवांछित मानसिक उलझन आपको परेशान कर सकती है। यह आपको अपने साथी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध का आनंद लेने से रोकेगा।

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके साथी के बीच चल रहे तनाव और झगड़ों के कारण मौजूदा रिश्ता जटिल हो सकता है और इसका तुरंत इलाज करना होगा अन्यथा स्थिति और बिगड़ सकती है। अपने मन की बात कहें लेकिन कूटनीतिक तरीके से। हो सकता है कि आपके पार्टनर के साथ आपका समय सुखद न बीते। अवांछित कारणों से बहस होने की भी संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दिल की बात कहें लेकिन नियंत्रित तरीके से। यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहींं है, और यदि आप अपनी भावनाओं को दबाते रहते हैं और बोलते नहींं हैं तो यह लंबे समय तक टिक नहींं सकता है। कोमल बनो और अपना देखभाल पक्ष दिखाओ लेकिन अपने विश्वास प्रणालियों के बारे में भी दृढ़ रहो। मानसिक निराशा का असर आपके पार्टनर के प्रति आपके बर्ताव पर पड़ सकता है। आपसी समझ की कमी रहेगी और रिश्तों में तालमेल की कमी भी रहेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन यह आपके कार्यों और शब्दों के माध्यम से दिखना चाहिए। दिखाएं कि आप दैनिक घरेलू कामों में मदद करके, एक शानदार भोजन पकाकर वास्तव में परवाह करते हैं। आप अपने साथी के साथ सौहार्दपूर्ण भावनाओं का आनंद लेंगे। इससे एक-दूसरे के साथ संबंध सुधारने में मदद मिलेगी। सच्चा रवैया अपनाने से आपको बहुत मदद मिलेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Samudrik Shastra: इस तरह के चेहरे वाले लोगों को गुस्से पर नहीं रहता काबू, जानिए चेहरे के आकार से व्यक्ति का स्वाभाव

Pradosh Vrat 2023: इस दिन रखा जाएगा आषाढ़ मास का पहला प्रदोष व्रत, जानें डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

Vastu Tips: पितृ दोष और घर में कलह की वजह हो सकती है आपकी ये आदत, तुरंत कर लें इसमें सुधार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement