Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 June 2023: आज इन राशियों के जातक अपने पार्टनर के साथ बिताएंगे क्वालिटी टाइम, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 15 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 15 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 15, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 15 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 15 June 2023

Love Horoscope 15 June 2023: आज का दिन (15 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि आपने हाल ही में किसी को पसंद करना शुरू किया है, और आपको उसके साथ विस्तार से बातचीत करने का अवसर मिल सकता है। चर्चा का विषय विविध हो सकता है, और जब आप बात करते हैं तो आपको थोड़ा कोमल होना चाहिए और अपने संभावित साथी पर अपने विचारों को लागू नहीं करना चाहिए। आपके साथी के साथ संवादहीनता उत्पन्न होने की संभावना हो सकती है। यह आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप मानते हैं कि आप सही हैं लेकिन अपने प्रेमी के साथ बातचीत करते समय यह सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी की भावनाओं और भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं। गहरे स्तर पर संवाद करें और अपने साथी की आत्मा से जुड़ने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। आप अपने साथी के साथ सहज व्यवहार अपनाएंगे। इससे आप दोनों तनावमुक्त और खुश रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

3. मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप आज राज़ रखते हैं तो इसका असर आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों पर पड़ सकता है। इस मुद्दे पर बहुत खुलकर चर्चा करें, और आपकी बातचीत की शैली बहुत सूक्ष्म होनी चाहिए। आप अपने साथी को अपने पाक कौशल से प्रभावित कर सकते हैं और उसके लिए अच्छा भोजन तैयार कर सकते हैं। हंसी-मजाक में बातों को स्वीकार करने से आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम होंगे। इससे आप दोनों के बीच स्नेह का स्तर भी बढ़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि बातचीत आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और इसे बहुत ही सामंजस्यपूर्ण होना चाहिए। उन विषयों पर चर्चा न करें जो क्रोध या असहमति को भड़का सकते हैं। मधुर और आकर्षक तरीके से बात करें। आपको और आपके पार्टनर को आज पुराने अच्छे दिन याद आएंगे। आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। हालांकि, अपने साथी के साथ दोस्ताना रवैया अपनाने में ही समझदारी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता मजबूत हो, तो अपने साथी के गुणों और सकारात्मक गुणों की सराहना करना सीखें। अगर आप मनमुटाव रखते हैं या अपने पार्टनर को पर्याप्त स्पेस नहीं देते हैं, तो रिश्ते में खटास आ सकती है। आपसी विश्वास और प्यार की दिशा में काम करें और दोनों आपके साथ का आनंद उठाएंगे। आपको चीजों को आसान और आकस्मिक तरीके से लेने की आवश्यकता हो सकती है। आपको खुले दिमाग का होना चाहिए और अपने साथी के साथ दोस्ताना व्यवहार करना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आप अब तक काफी तेजी से आगे बढ़ते रहे हैं लेकिन आज आपको इसे थोड़ा धीमा करना पड़ सकता है। आप अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति का आकलन करेंगे और भविष्य के कदम तय करेंगे; कुछ गहरे और सावधान विचार आज आपके लिए बहुत मायने रखेंगे। आप अपने साथी के साथ विचारों का आदान-प्रदान करते हुए एक संतुलित और खुले दिमाग का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। यह रवैया आपको अपने प्रिय को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 5

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि अपने क़रीबी रिश्तों को लेकर आज आपके पास दो विकल्प होंगे और आपका नज़रिया आपके रिश्ते की आगे की दिशा तय करेगा। अगर आपको अपने पार्टनर की कोई बात पसंद नहीं है तो भी अच्छा बनने की कोशिश करें। अपनी चिंताओं को सौम्य तरीके से बताएं। आप विनोदपूर्ण रवैये के साथ हर बात को स्वीकार कर अपने साथी को खुश करने में सक्षम हैं। इससे आप दोनों एक-दूसरे के साथ बेहतर तालमेल का आनंद उठा सकेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 18

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपका पिछला रिश्ता एक जहरीला था, और आप भाग्यशाली हैं कि आप एक लंबे झगड़े के बाद अंततः खुद को उससे अलग कर पाए। अब आपके पास अपनी प्राथमिकताएं तय करने और योजना को क्रियान्वित करने के लिए बहुत जरूरी स्थान और स्वतंत्रता होगी। पार्टनर के साथ आपकी समझ कम रहेगी। यह आपकी असमंजस की स्थिति के कारण हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी से कुछ अत्यधिक मिजाज का सामना करना पड़ सकता है, और यह आपको थोड़ा चिंतित कर सकता है। आपको यह स्वीकार करना होगा कि यह आपके पार्टनर के दिमाग में चल रहे किसी तूफान के कारण हो सकता है। इसका पता लगाने की कोशिश करें और इस स्थिति से निपटने के लिए मिलकर काम करें। आपको अपने मन में सकारात्मक विचारों को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। अपने साथी के प्रति अधिक स्पोर्टी रवैया अपनाना बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने रिश्तों को संभालते समय बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि आप अपने शब्दों, कार्यों और व्यवहार से नाराज हो सकते हैं। आज जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो बेहद शांत और संतुलित रहें और अपनी हरकतों से उन्हें आकर्षित करने की कोशिश करें। अपने साथी के साथ सकारात्मक भावनाओं को साझा करने का यह एक अच्छा समय है। आपको एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने में भी सक्षम होना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 13

11. कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के तरीके के बारे में सोच रहे थे और आज आप ऐसा कर सकते हैं। जब आप ऐसा कहें तो बहुत ही व्यवहारकुशल और संयमित रहें क्योंकि आकर्षण और अपराध के बीच बहुत पतली रेखा होगी। खुले विचारों वाले बनें और अपने रिश्ते को थोड़ा समय दें। आप कभी-कभी धैर्य खो सकते हैं और यह आपके साथी के प्रति व्यवहार में परिलक्षित हो सकता है। अपने प्रिय के साथ अधिक सौहार्दपूर्ण व्यवहार करने की सलाह दी जाएगी।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 16

12. मीन

गणेशजी कहते हैं कि आप एक विशेष संभावित उम्मीदवार को देख रहे हैं, और आप आज स्थिति को अंतिम रूप दे सकते हैं। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए इसके बारे में चिंता न करें, अपने मन की बात खुलकर कहें और अपने साथी को भावनाओं के बारे में बताएं। भरोसे को खत्म नहीं करना चाहिए और जल्द ही चीजें ठीक हो जाएंगी। किसी मनोरंजन पार्क या थियेटर में जाकर अपने साथी के साथ खुशी बनाए रखने की कोशिश करें। कुछ मनोरंजक गतिविधियाँ जैसे एक साथ फिल्म देखना एक दूसरे के साथ सद्भाव विकसित करने में मदद करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

मेहंदीपुर बालाजी का प्रसाद घर क्यों नहीं लाया जाता है? यहां जाने से पहले जान लीजिए मंदिर से जुड़े जरूरी नियम

शनि के वक्री होते ही बदल जाएगी इन राशियों की दशा, व्यापार में आएगा जबरदस्त उछाल, होगी धन की अपार वर्षा

Neem Karoli Baba: 15 जून को मनाया जाएगा कैंची धाम आश्रम का 59वां स्थापना दिवस, जानें नीम करोली बाबा से जुड़ी मान्यताएं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement