Friday, March 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 02 June 2023: जून का दूसरा दिन राशियों की जिंदगी में लाएगा प्यार की बहार, यहां जानिए आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 02 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 02 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 02, 2023 6:21 IST
Love Horoscope 02 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 02 June 2023

Love Horoscope 02 June 2023: आज का दिन (02 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के प्रति प्रेमपूर्ण भावनाओं को व्यकत करने में सक्षम हैं। आप अपने प्रिय के साथ एक ईमानदार रिश्ता भी साझा करेंगे। आज का दिन रोमांचक हो रहा है क्योंकि आपके एक साथी के साथ कुछ अच्छा समय मिलने का मौका मिलेगा। आज आपके दिमाग में रोमांस होगा और आप अपने साथी के साथ एक आरामदायक, रोमांटिक डिनर डेट पर जाना चाहेंगे। आपका रुचिकर और स्पष्ट व्यवहार आपके साथी को आने वाला और प्रभावित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 18

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी के प्रति एक स्पोर्टी रवैया बनाए रखने की आवश्यकता है। यह आपके रिश्ते में खुशी बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है। आज अपने पार्टनर के साथ बात करते या व्यवहार करते समय सावधान रहें क्योंकि आपके और आपके पार्टनर के बीच बहस हो सकती है। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आप कड़ी मेहनत, व्यस्तता और नौकरी की जिम्मेदारियों से बंधे हुए हैं, फिर भी आज आप अपने साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे, जो बदले में आपका ध्यान आकर्षित करेगा। आपका साथ उल्लेखनीय रहेगा और भाईचारा और मजबूत होगा। बस आप स्वयं बनें और अपने साथी की चिंताओं को सुनें।  आपको कुछ मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। इससे आपके खुश रहने और अपने साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की क्षमता में बाधा आ सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

 कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है, और आपको अपने कूटनीतिक रूप से सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए और अपने साथी के व्यवहार और शैली के साथ समझौता करना चाहिए। संक्षेप में, आज चीजें थोड़ी पेचीदा होंगी, इसलिए कृपया इस बात का बहुत ध्यान रखें कि आप परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं। संयम बनाए रखें और अपने पार्टनर से मीठी-मीठी बातें करें।आप अपने पार्टनर के साथ खुशियां बांट सकते हैं। यह आपके प्रियजन को आपकी अधिक सराहना करने का काम करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि प्यार मोहब्बत और रिश्तों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही सकारात्मक रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं और किसी से प्यार करते हैं तो आज आप प्रेम प्रस्ताव रख सकते हैं और किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में बंध सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं।आप तुच्छ कारणों से अपने साथी में कमियाँ और गलतियाँ निकालने लगते हैं। बेहतर रिश्ते का आनंद लेने के लिए चीजों को सामान्य और आसान तरीके से लें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तनावमुक्त रहेगा और आप अपने साथी के साथ हर पल का आनंद उठाएंगे। व्यावहारिक रूप से हर चीज के बारे में विस्तृत चर्चा पर ध्यान दें और अपने बंधन को मजबूत करने का लक्ष्य रखें। कृपया अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें क्योंकि थोड़ी सी भी चूक तनाव का कारण बन सकती है और अपने साथी को शांत करना मुश्किल होगा। आपके साथी के साथ बहस होने की संभावना है और यह खराब समझ के कारण संभव हो सकता है। मौन रहकर निरीक्षण करना ही बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। आपको अपने साथी का समर्थन करना होगा और ज़रूरत पड़ने पर उन्हें भावनात्मक समर्थन देना होगा। आपके साथी के लिए यह एक दुखद दिन हो सकता है इसलिए उनकी मानसिकता को समझें और किसी भी बहस से बचें। इसके बजाय, उसे शांत होने में मदद करें और चीजों को हल्के में लें। आप अपने साथी के साथ अच्छी समझ का आनंद लेते हैं। यह आपके प्रिय के साथ सुखद संवाद के कारण संभव होगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक लाइफ के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आप पार्टनर/प्रिय के साथ अपने रिश्ते का आनंद उठाएंगे। आपका जूनून अनूठा होगा, लेकिन अपने प्रिय से ऐसी उम्मीद करना बेमानी होगी। अगर आप एक खुशहाल रिश्ता चाहते हैं, तो आपको कुछ यथार्थवादी उम्मीदें रखनी चाहिए और जो आपके पास है उससे खुश रहें। आपको अपने परिवार में अच्छी घटनाएं देखने को मिल सकती हैं जो आपके लिए खुशी लेकर आएंगी। ये आयोजन आपको अपने साथी के साथ एक अच्छा तालमेल बनाए रखने में सक्षम बनाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि आजका दिन आपके लिए ख़ूबसूरत दिन है, और इसलिए आप आपने जीवनसाथी से बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं जैसे एक शानदार उपहार और भावनात्मक आवरण जो आपको खुश कर देगा। वह आपको विभिन्न कार्यों में शामिल करने की कोशिश कर सकता है जो आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन उसके दृष्टिकोण से सोचें, और सब कुछ समझ में आने लगेगा। साथ में कुछ प्यारा समय बिताने के लिए अपने प्रिय के साथ एक छोटी सी यात्रा की योजना बनाएं। आपके प्रोत्साहन भरे शब्द आपके पार्टनर को संतुष्ट करेंगे। ऐसे कई यादगार पल होंगे जो आप एक दूसरे के साथ साझा करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर :  

गणेशजी कहते हैं कि काम का दबाव आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकता है क्योंकि आप अपने काम और पार्टनर के बीच समय का बंटवारा नहीं कर पाएंगे। हो सकता है कि आप अपनी भावनाओं को अपने साथी को अच्छे से न दिखाएं और वह निराश महसूस कर सकता है। कृपया अपनी चिंता को विनम्रता से समझाएं, और सब कुछ ठीक हो जाएगा। कुल मिलाकर आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहेंगे। आप अपने साथी के प्रति कुछ अशांतकारी भावनात्मक भावनाओं को व्यक्त करते हैं। सद्भाव बनाए रखने के लिए इस आवेग से बचें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 13

कुंभ : 

गणेशजी कहते हैं कि आज ले दिन आपके लव लाइफ के लिए स्थिति थोड़ा पेचीदा हो सकता है। आप निराशा महसूस करेंगे, और प्रेम जीवन को नया रूप देने के लिए कदम आगे बढ़ने की जिम्मेदारी आप पर होगी। अपने प्रिय के साथ कुछ मीठी बातें शुरू करें, घर के कामों में उसकी मदद करें और एक सकारात्मक नोट पर दिन समाप्त करने के लिए एक साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जाएं। आपके प्रयासों की सराहना होगी और सब कुछ ठीक हो जाएगा। आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनात्मक भावनाओं को व्यक्त करते हैं। यह एक दूसरे के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का काम नहीं करेगा। अपने प्रियजन के साथ बेहतर संभावनाओं का आनंद लेने के लिए इन भावनाओं को दूर करें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि आप एक रिश्ते में रहे हैं, लेकिन जरूरी आकर्षण नहीं है। अपने प्रेमी को रिझाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। धैर्य रखें और प्रयास करते रहें और एक बार जब प्रतिबद्धता आपके रिश्ते में आ जाती है, तो आपकी एकजुटता के लिए सब कुछ बहुत अच्छा होगा। बेहद विनम्र रहें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें। आप अपने पार्टनर के प्रति अपनी प्यार भरी भावनाओं का इजहार कर पाएंगे। इससे आप दोनों के बीच बेहतर समझ को बढ़ावा देने में मदद मिलनी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Chaturmas 2023: इस दिन से शुरू हो रहा है चातुर्मास? 5 महीने बंद रहेंगे सभी मांगलिक और शुभ कार्य

आषाढ़ माह कब से शुरू हो रहा है? जानें इस महीने में क्या करना चाहिए और क्या नहीं?

June 2023 Vrat Festival: अमावस्या से लेकर रथ यात्रा और देवशयनी एकादशी तक, यहां जानें जून माह के व्रत-त्यौहार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement